राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पुलिस दिवस पर बांसवाड़ा में बिखरे लोक संस्कृति के रंग

बांसवाड़ा में पुलिस दिवस सप्ताह के दूसरे दिन बांसवाड़ा की फिजा में लोक संस्कृति के रंग बिखरे. पुलिस लाइन में शाम को जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम और एसडीएम पूजा पार्थ ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

By

Published : May 26, 2019, 12:03 AM IST

पुलिस दिवस पर बांसवाड़ा में बिखरे लोक संस्कृति के रंग

बांसवाड़ा. पुलिस दिवस सप्ताह के दूसरे दिन शनिवार को बांसवाड़ा की फिजा में लोक संस्कृति के रंग बिखरे. पुलिस लाइन में शाम को जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम और एसडीएम पूजा पार्थ ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

पुलिस दिवस पर बांसवाड़ा में बिखरे लोक संस्कृति के रंग

करीब 3 घंटे तक चले इस कार्यक्रम में पुलिस विभाग के रिटायर्ड कर्मचारियों ने भी आनंद उठाया. समारोह में लोक संस्कृति के अलावा देशभक्ति से ओतप्रोत गीत संगीत की प्रस्तुति देकर लोगों को जोश से भर दिया. कार्यक्रम की शुरुआत बांसुरी वादक हरीश पांड्या के कार्यक्रम के साथ हुई. पांड्या ने 'पंख होती तो उड़ जाती रे पर बांसुरी वादन कर' लोगों को वाह-वाह करने पर मजबूर कर दिया. बाद में सर्वज्ञ जैन ने ऑर्गन पर अपनी टीम के साथ वंदे मातरम और सारे जहां से अच्छा पर संगीत देखकर लोगों की खूब तालियां बटोरी.

इस दौरान और भी कई रंगारंग कार्यक्रम हुए. जहां नृत्य आकर्षण का केन्द्र रहा. मुग्धा राठौड़ ने कथक नृत्य प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा को उजागर किया. नंदिनी राव ने एकल डांस प्रस्तुत कर पुलिस अधीक्षक का भी दिल जीत लिया. पश्चिमी क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर के कलाकारों ने केसरिया बालम से अपनी प्रस्तुतियों की शुरुआत की. और चिरमी सहित कई प्रकार के लोक संगीत प्रस्तुत कर लोगों की तालियां बटोरी.

समारोह में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता और एसपी गौतम ने पुलिस विभाग के कर्मचारियों के प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया. पुलिस विभाग के अनुसार तीसरे दिन रविवार को रन फॉर पीस रखी गई है. सुबह 5:00 बजे शहर के महाराणा प्रताप चौराहे से यह दौड़ शुरू होगी जो कि कागदी पिक-अप पर संपन्न होगी. कार्यक्रम में एडिशनल एसपी सुधीर जोशी, कुशलगढ़ के एसडीएम सुमन मीणा के अलावा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details