राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बांसवाड़ा: कुशलगढ़ में एक और बच्चा पॉजिटिव, संक्रमण फैलाने वाले पिता-पुत्र सहित 3 रोगी निकले नेगेटिव

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में एक और बच्चे के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है. इसी के साथ कस्बे में अब 8 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हैं. वहीं कस्बे के सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए पिता और पुत्र के साथ तीन अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

By

Published : Apr 13, 2020, 10:32 AM IST

Banswara News,  Kushalgarh News,  Another corona positive,  Father son corona negative,  8 Baby corona positive,  बांसवाड़ा न्यूज़,  कुशलगढ़ न्यूज़,  एक और कोरोना पॉजिटिव , पिता पुत्र कोरोना नेगेटिव , 8 बच्चे कोरोना पॉजिटिव
कुशलगढ़ में एक और बच्चा पॉजिटिव

बांसवाड़ा. कुशलगढ़ में एक और बच्चे का कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है. इसी के साथ कस्बे के 8 बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. हालांकि पिछले 3 दिन से पॉजिटिव मामलों का ग्राफ चढ़ा हुआ था, जिसमें में एकाएक गिरावट आई है. जो प्रशासन के लिए राहत की खबर कही जा सकती है. साथ ही कस्बे में संक्रमण का कारण बने पॉजिटिव पिता पुत्र समेत 3 अन्य रोगियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं. सोमवार सुबह की रिपोर्ट के अनुसार 53 में से 50 रोगियों का उदयपुर में उपचार चल रहा है जबकि 3 की रिपोर्ट नेगेटिव आने के साथ ही अब वह घर आ सकते हैं.

बता दें कि 12 हजार की आबादी वाले इस कस्बे में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 53 पहुंच गई है. हालांकि पिछले 24 घंटे में मात्र एक नया मामला सामने आया है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. क्योंकि पिछले 3 दिन से रोगियों के बढ़ने का सिलसिला जारी था. बीते दिन आई रिपोर्ट में 5 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. वहीं सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि 4 अप्रैल को जिन पिता-पुत्र में पहली बार कोरोना की पुष्टि की गई थी, उनके साथ 3 अन्य मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. आपको बता दें कि यह पिता-पुत्र ही समुदाय के लोगों में संक्रमण का कारण बने थे.

ये पढ़ें-ईटीवी भारत पर छलका प्रवासियों का दर्द, फैक्ट्री मालिक ने काम से निकाला, 500 किमी पैदल चलकर पहुंचे बांसवाड़ा

सीएमएचओ डॉ. एचएल ताबीयार ने बताया कि मध्यरात्रि बाद हमारे पास 102 सैंपल की रिपोर्ट आई हैं. जिनमें से एक बच्चे का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है. वहीं दो लोगों के सैंपल फिर से जांचने के लिए पेंडिंग रखा गया और 99 नेगेटिव पाए गए है. कल हमने फिर 100 से अधिक सैंपल लैब भेजे हैं. जिसमें सबसे बड़ी राहत की बात है कि जिन पिता-पुत्रों में सबसे पहले संक्रमण की पुष्टि हुई थी, उनके साथ 3 रोगियों की रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है. इसी के साथ उन्होंने बताया संक्रमण के शिकार वार्ड 12 को कवर कर लिया है और अब पूरे कस्बे को स्क्रीनिंग के दायरे में लिया जा रहा है. इस दौरान संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों के अलावा अन्य संदिग्ध लोगों के सैंपल इकट्ठा करने का काम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details