राजस्थान

rajasthan

अलवरः जयपुर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त का बानसूर दौरा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया

By

Published : Feb 11, 2021, 7:51 PM IST

जयपुर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सेवाराम अपने एक दिवसीय दौरे पर बानसूर पहुंचे. यहां उन्होंने बानसूर के पंचायत समिति और मनरेगा कार्यालय और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया.

जयपुर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त, Jaipur Additional Divisional Commissioner
जयपुर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त का बानसूर दौरा

बानसूर (अलवर).जयपुर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सेवाराम अपने एक दिवसीय दौरे पर बानसूर पहुंचे. यहां उन्होंने बानसूर के पंचायत समिति और मनरेगा कार्यालय और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया.

पढ़ेंःकिसान नेता राकेश टिकैत ने कहा- देशभर के किसान साथ, सरकार कानून वापस लें

निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सेवाराम ने कहा कि बानसूर के पंचायत समिति और नागरिक सेवा केंद्र ई मित्र पर कोई भी व्यक्ति अपनी परीवेदना लेकर आये तो उनका शीघ्रता से निस्तारण किया जाए. सबंधित अधिकारी जनता के कार्य का शीघ्र निस्तारण करे. इसके साथ ही सभी अधिकारियों को समय पर कार्यलय मे समय अनुसार उपस्थित रहने के भी निर्देश दिए.

सरकार की ओर से आमजनता के लिए चलाई गई. योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सभी ग्राम पंचायतो मे ई-मशीन लगा रखी है और उन ग्राम पंचायत मे ई मशीन की ओर से जनता को सरकारी कार्यालय मे आने वाली योजनाओं की जानकारी दी जाए.

पढ़ेंः 23 फरवरी को सीकर में किसान महापंचायत, राकेश टिकैत और अमराराम करेंगे संबोधित

बता दें कि जयपुर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने नागरिक सेवा केंद्र ईमित्र प्लस कथा कृषि विभाग ऑफिस का निरीक्षण किया. वहीं, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने मीडिया से कहा हमारा उद्देश्य यही है की सभी कर्मचारी समय पर आएं समय पर आमजन की परिवेदना और आवेदनों का निस्तारण करें पंचायत समिति में लगे बोर्ड के माध्यम से बताया कि विभाग की ओर से किसी कार्यालय की ओर से दी गई सेवाओं का पूरा विवरण है. जिसमें समय अवधि अंकित भी है. अगर उस समय अवधि में निस्तारण नहीं होता है तो और नंबरों से उच्चाधिकारियों से बात कर सकते हैं. हमारा मकसद यही है कि आमजन दूरदराज से आता है उसको बार-बार कार्यालय में चक्कर नहीं काटने पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details