राजस्थान

rajasthan

26 हजार रुपए की नकली करेंसी के साथ तीन युवक गिरफ्तार...अब तक 1 लाख रुपए बजार में चलाए

By

Published : Feb 14, 2022, 8:23 PM IST

Updated : Feb 14, 2022, 11:11 PM IST

अलवर जिले की किशनगढ़ बास पुलिस और डीएसटी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जाली नोट बनाकर बाजार में चलाने वाले तीन लोगों को भिवाड़ी से गिरफ्तार (three Youth arrest with fake currency in bhiwadi) किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 26 हजार रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं.

three Youth arrest with fake currency in bhiwadi
नकली करेंसी के साथ तीन युवक गिरफ्तार

भिवाड़ी (अलवर). किशनगढ़ बास पुलिस एवं डीएसटी ने जाली नोट बनाकर बाजार में चलाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार (three Youth arrest with fake currency in bhiwadi) किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 26,000 रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं. साथ ही नकली नोट बनाने में काम आने वाले प्रिंटर, कटर एवं छपाई के कागज व अन्य सामग्री भी जब्त की गई है. आरोपी अब तक 1 लाख रुपए बाजार में चला चुके हैं.

एसपी शांतनु कुमार ने बताया कि डीएसटी के कांस्टेबल गोपीचंद को सूचना मिली कि बोलनी निवासी जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र बुधराम अहीर किशनगढ़ बास के पास दो दो हजार रुपए के जाली नोट हैं. वह बाजार में चलाने की फिराक में खड़ा हुआ है. इस पर किशनगढ़ बास थानाधिकारी अमित कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उस व्यक्ति की तलाशी ली. उसकी जेब में दो दो हजार रुपए के कुल 9 नोट फर्जी पाए गए.

पढ़ें.Fake Currency Racket In Jaipur: बगरू पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 18 लाख 52 हजार 500 रुपए के नकली नोट बरामद... 5 आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ में पता चला कि ये जाली नोट उसी ने तैयार करवाए हैं. इस पर पुलिस ने जितेंद्र उर्फ जीतू को गिरफ्तार करके मामले की गहनता से जांच शुरू की. जांच के दौरान आरोपी जीतू के बताए गए स्थान पर इसी के गिरोह के अन्य 2 सदस्य बहरोड निवासी पवन व ओमपाल को नोट छापने के उपकरण व नकली नोट सहित गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस पूछताछ में पता चला कि यूपी निवासी निखिल व संजय 3 महीने पहले आरोपी ओमपाल के पास बहरोड आए थे. उन्होंने नकली नोट बनाकर बाजार में चलाने का प्लान बनाया था. इसी दौरान ओमपाल ने अपने मित्र बहरोड निवासी पवन को भी इस पूरे प्लान के बारे में बताकर उसे शामिल कर लिया. यूपी निवासी निखिल व संजय जाली नोट बनाने में माहिर हैं.

पढ़ें.जयपुरः नकली नोट चलाने वाले गिरोह की दस्तक, 2700 रुपए के नकली नोट के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

पवन ने ही कलर प्रिंटर, कटर व नोट बनाने के कागज व अन्य सामग्री उपलब्ध करवाई थी. ओमपाल ने ही संजय व निखिल को नीमराणा में किराए का प्लॉट दिलवाकर वहीं से नकली नोट बनाकर बाजार में सप्लाई करने का कारोबार शुरू किया था. अभी तक ये लोग करीब 1 लाख रुपए के जाली नोट बाजार में चला चुके हैं. चार लाख रुपए के फर्जी नोटों को बाजार में चलाने का प्लान बना रहे थे. पुलिस ने जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र बुधराम, पवन पुत्र हरिराम, ओमपाल पुत्र करण सिंह कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही यूपी निवासी निखिल व संजय की तलाश जारी है.

Last Updated : Feb 14, 2022, 11:11 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details