राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 12, 2021, 10:46 PM IST

ETV Bharat / state

क्षेत्रीय विधायक ने सीएचसी में व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

अलवर के मुंडावर में बुधवार को विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी ने भाजपा नेताओं के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने टीकाकरण करवाने के लिए आने वाले लोगों से जरुरी जानकारी ली और वैक्सीनेशन केन्द्र प्रभारी से भी वैक्सीन के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए.

अलवर हिंदी न्यूज, MLA Manjeet Dharampal Chaudhary
क्षेत्रीय विधायक ने सीएचसी में व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

मुंडावर (अलवर).जिले के मुंडावर में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले के बीच बुधवार को विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी ने भाजपा नेताओं के साथ कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. साथ ही कोविड वैक्शीन केंद्र, प्रसूता कक्ष, एमरजेंसी वार्ड, जनरल ओपीडी सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण किया. टीकाकरण करवाने के लिए आने वाले लोगों से जरुरी जानकारी ली और वैक्सीनेशन केन्द्र प्रभारी से भी वैक्सीन के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए.

क्षेत्रीय विधायक ने सीएचसी में व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

विधायक मंजीत धर्मपाल चौधरी ने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई सहित अन्य सभी सुविधाओं को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल बढ़ाया. स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना महामारी के समय लोगों को जरुरत के अनुरुप स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाते रहे. जिससे कि अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले रोगियों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नही करना पड़े.

विधायक ने अस्पताल में कोविड-19 को लेकर की गई तैयारी की अस्पताल के सीएचसी प्रभारी डॉ. रूपेश चौधरी और स्टाफ से जानकारी ली. जानकारी देते हुए स्टाफ ने कहा कि अस्पताल में 10-10 बैड के मेल-फीमेल अलग अलग दो आइसोलेशन वार्ड तैयार किये गए हैं, जिसमें ऑक्सीजन प्वाइंट उपलब्ध है, साथ ही आवश्यक दवाओं की किट भी मौजूद है, लेकिन पिछले दो दिन से अस्पताल में उपलब्ध दो बड़े और तीन छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर खाली हुए पड़े हैं, साथ ही अन्य सिलेंडर की भी आवश्यकता है, जिस पर विधायक ने दूरभाष पर सीएमएचओ अलवर से बात कर पांच ऑक्सीजन सिलेंडर मुंडावर सीएचसी और पांच ततारपुर सीएचसी के लिए देने के निर्देश दिए.

इसके बाद विधायक ने मरीजों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली. इस दौरान अस्पताल में मिल रही सुविधा पर सभी ने संतोष व्यक्त किया. इस अवसर पर विधायक ने ने स्थानीय कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना काल में अस्पताल में आकर केवल फोटो खिंचवाने से कुछ नहीं होने वाला, अपनी सरकार से मुंडावर अस्पताल में चिकित्सकों के रिक्त पद भरवाने सहित मुंडावर अस्पताल को राज्य सरकार से 100 बैड का अस्पताल बनाने की घोषणा कराएं. उसके बाद इसे मॉडल अस्पताल बनाने में चाहे मेरे विधायक कोष का सम्पूर्ण पैसा अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कर दूंगा.

पढ़ें-राज्य वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर निकाल रहे हैं, बेहतर होता ये केंद्र सरकार करती: अशोक गहलोत

फोटो खिंचवाने की राजनीति से ऊपर उठकर स्थानीय कांग्रेस नेता काम करें, जिससे क्षेत्र की जनता को कोरोना महामारी से बचा सकें. इस अवसर पर सरपंच सोनू भारद्वाज, जाट बहरोड़ सरपंच सुरेंद्र चौधरी, बावद सरपंच सतबीर सहित भाजपा कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details