राजस्थान

rajasthan

अलवरः कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट, बस्ती में रोकी ग्रामीणाें की आवाजाही

By

Published : May 26, 2020, 9:02 PM IST

अलवर के मुंडावर में बीते दिनों मुंबई से झझारपुर कंजर बस्ती में आई युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. जिसके बाद प्रशासन ने आसपास के तीन किलोमीटर एरिया को सील कर दिया गया है. साथ ही प्रशासन की ओर से निरंतर निगरानी भी की जा रही है.

ग्रामीणाें की आवाजाही रोकी, Movement of villagers stopped
कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट

मुंडावर (अलवर).कोरोना वायरस का ग्राफ बड़े ही तेजी से बढ़ता जा रहा है. ऐसे में क्षेत्र में कुछ दिनों पहले मुंबई से आई एक युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए.

कंजर बस्ती हुआ सील

वहीं मुंबई से झझारपुर कंजर बस्ती में आई युवती के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसके आसपास के तीन किलोमीटर एरिया को सील कर दिया गया है. साथ ही प्रशासन की ओर से निरंतर निगरानी भी की जा रही है.

पढ़ेंःसीएम आवास के बाहर व्यापारी ने किया आत्महत्या का प्रयास

इस कड़ी में मंगलवार को उपखण्ड अधिकारी सहित तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा, हरसौरा थानाधिकारी सत्यनारायण गुर्जर और मेडिकल टीम ने निकटवर्ती क्षेत्रों का भ्रमण कर राहत कार्यों का जायजा लिया. साथ ही एसडीएम ने ग्रामीणों से गांव की समस्याएं जानी.

ग्रामीणाें की आवाजाही रोकी

उन्होंने लोगों से कहा कि लॉकडाउन का पालन करें. ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. जरूरतमंदों को राशन, दवा और अन्य जरूरी समान उपलब्ध कराया जा रहा है. ग्रामीणों को आवश्यक सुविधा प्रदान करने की दिशा में प्रशासन काम कर रहा है.

हर चौक-चौराहे पर बास से बैरिकेडिंग कर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है. प्रशासन इस बात को लेकर गंभीर है कि किसी भी स्थिति में क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकना है.

पढ़ेंःकोरोना संकट के दौरान भारत निर्माण में पत्रकारिता की भूमिका पर वेबीनार, राज्यपाल ने किया संबोधित

उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. लोगों को पैनिक होने जैसी कोई बात नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार काम कर रही है. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details