राजस्थान

rajasthan

अलवर: फसल कटाई के लिए मायके आई विवाहिता पर बिजली का पोल गिरा, मौत

By

Published : Mar 25, 2021, 11:31 AM IST

अलवर के सोनागढ़ गांव में एक दर्दनाक हादसा हुआ. जिसमें ससुराल से मायके आई विवाहिता पर बिजली का पोल गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. विवाहिता के गोद में बच्चा भी था, जो सुरक्षित बच गया. विवाहिता फसल कटाई में परिवार का हाथ बंटाने के लिए आई थी.

women died in Ramgarh, अलवर न्यूज
अलवर विवाहिता की बिजली का पोल गिरने से मौत

रामगढ़ (अलवर). सोनागढ़ गांव में एक विवाहिता के ऊपर बिजली का पोल गिर गया. जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. विवाहित ससुराल से मायके सरसों की कटाई कार्य के लिए आई थी. परिजनों ने घटना के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार मानते हुए पुलिस थाने रामगढ़ में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

अलवर विवाहिता की बिजली का पोल गिरने से मौत

मृतक रेखा देवी पुत्री सीताराम नाथ जोगी उम्र 26 वर्ष घटना से महज 2 घंटे पहले ही अपने ससुराल कोहराना बहरोड़ से रामगढ़ थाना क्षेत्र के सोनागढ़ गांव स्थित पीहर में आई थी. बुधवार शाम 7 बजे सोनागढ़ गांव में क्षतिग्रस्त बिजली पोल के आगे से खेत के लिए निकल रही रेखा देवी के ऊपर अचानक बिजली विभाग का क्षतिग्रस्त पोल आकर गिरा. जिससे मृतक के सिर में गंभीर चोट आई. घटना के तुरंत बाद महिला को रामगढ़ सीएचसी लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें.सरकार जितना देर करेगी उतना महंगा सौदा होगा, अब प्रधानमंत्री फैसला लेना है कि उनको सस्ता सौदा करना है या महंगा: योगेंद्र यादव

फिलहाल, डॉक्टरों ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है. घटना को लेकर मृतक बेटी के ताऊ लक्ष्मी नारायण पुत्र शंभू नाथ जोगी ने घटना के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार मानते हुए पुलिस थाने रामगढ़ में रिपोर्ट दर्ज कराई है. मृतक युवती का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

मृतका का 8 महीने का बेटा है

पूर्व सरपंच कृष्ण यादव ने बताया कि लगभग 4:30 बजे अपने पति सुदेश कुमार और दो बच्चों के साथ अपने पीहर सोनागढ़ पहुंची रेखा देवी के गोद में दुर्घटना के समय 8 माह का बेटा भी था लेकिन इस घटना वह बच्चा सुरक्षित बच गया.

4 साल पहले हुआ था विवाह

विवाहिता के पिता सीताराम के भाई लक्ष्मीनारायण ने बताया कि 4 साल पहले ही रेखा देवी का विवाह कोहराना बहरोड़ निवासी सुदेश कुमार के साथ हुआ था. मृतक रेखा देवी अपने पति को साथ लेकर पिता की खेती-बाड़ी कार्य में हाथ बंटाने के लिए बुधवार शाम को ही सोनागढ़ गांव आई थी. घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीण सहित पूर्व सरपंच प्रसन्न यादव ने बताया कि यह विद्युत पोल काफी समय से क्षतिग्रस्त था. जिस के संदर्भ में लिखित और मौखिक शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों को की जा चुकी थी लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी लापरवाह बने रहे. जिसके चलते यह दुर्घटना हो गई.

यह भी पढ़ें.दर्दनाक हादसा: श्रीगंगानगर में सेना की जिप्सी पलटी, आग लगने से 3 जवान जिंदा जले, 5 गंभीर घायल

वहीं घटना को लेकर अनभिज्ञता जताते हुए सहायक अभियंता उपेंद्र कुमार पुनिया ने बताया कि इस तरह की किसी घटना की जानकारी उन्हें नहीं मिली है. मैं अभी एक माह पहले ही रामगढ़ आया हूं. विद्युत पोल क्षतिग्रस्त था, इसकी शिकायत की जानकारी भी उन्हें नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details