राजस्थान

rajasthan

Agniveer Recruitment 2023 : अलवर में आज से शुरू हुई भर्ती, तीन जिलों के युवा होंगे शामिल

By

Published : Jul 11, 2023, 3:27 PM IST

अलवर में मंगलवार से अग्निवीर सेना भर्ती रैली शुरू हुई. इसमें तीन जिलों के 4 हजार से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे.

Agniveer Recruitment 2023 Begins in Alwar
अग्निवीर सेना भर्ती

अलवर. जिले के बाबू शोभाराम कला महाविद्यालय के ग्राउंड में मंगलवार से अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई है. इसमें सुबह के समय अलग-अलग बैच में हजारों युवाओं ने दौड़ लगाई. 150 से 200 युवाओं के बैच बनाए गए थे. इस भर्ती का आयोजन 18 जुलाई तक होगा, जिसमें अलवर के अलावा 3 जिलों के युवा शामिल होंगे.

4795 अभ्यर्थी शामिल :अलवर की सेना भर्ती राजस्थान की बड़ी भर्तियों में एक है. अलवर में हर साल सेना की तरफ से भर्ती का आयोजन किया जाता है. ये अलवर में दूसरी अग्निवीर सेना भर्ती हो रही है. इससे पहले बहरोड में सेना भर्ती का आयोजन हुआ था. इसके बाद अब अलवर शहर स्थित बाबू शोभाराम कला महाविद्यालय के खेल ग्राउंड में सेना भर्ती हो रही है. इस भर्ती में अलवर, भरतपुर और धौलपुर जिले के 4795 अभ्यर्थी शामिल होंगे. भर्ती प्रक्रिया की ऑनलाइन परीक्षा पहले हो चुकी है. ऑनलाइन परीक्षा में पास होने वाले युवाओं को शारीरिक दक्षता के लिए बुलाया गया है. सेना भर्ती को देखते हुए प्रशासन और पुलिस की तरफ से खास तैयारियां की गई हैं.

पढ़ें. Special : आधे राजस्थान का नहीं सेना भर्ती में रुझान, इन जिलों में 1000 युवा भी नहीं करते आवेदन

भर्ती ग्राउंड से सीधी बस सेवा : सेना भर्ती में प्रतिदिन 750 युवा दौड़ में शामिल होंगे. रात को युवाओं के शहर में पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ तो सुबह तड़के 3 बजे से लाइन लगने की प्रक्रिया शुरू हुई. 4 बजे बाद युवाओं को ग्राउंड में एंट्री दी गई. दौड़ में पास होने वाले युवाओं को शारीरिक दक्षता और मेडिकल में शामिल किया जाएगा. सेना भर्ती के दौरान शहर में भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जेल का चौराहा और आसपास क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है. प्रशासन की तरफ से भर्ती के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. युवाओं को शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. भर्ती ग्राउंड से सीधी बस सेवा लगाई गई है, जो अलग-अलग क्षेत्रों में युवाओं को छोड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details