राजस्थान

rajasthan

कछुए की तस्करी का झांसा देकर ठगी करने वाले चार गिरफ्तार

By

Published : Nov 17, 2022, 9:08 PM IST

Updated : Nov 17, 2022, 10:17 PM IST

अलवर पुलिस ने कछुए की तस्करी के (alwar police arrested four thugs) नाम पर लोगों से ठगी करने वाले चार शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

fraud on pretext of smuggling turtle
fraud on pretext of smuggling turtle

अलवर.कछुए की तस्करी के नाम पर लोगों को ठगने वाले एक गैंग के चार बदमाशों को पुलिस ने (alwar police arrested four thugs) गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक जिंदा कछुआ और एक कार बरामद की गई है. पुलिस ने बताया कि शहर में इन लोगों ने एक व्यक्ति को ठगा था. उसकी शिकायत के बाद पुलिस इन लोगों की तलाश में जुटी हुई थी. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

शहर में कछुए की तस्करी के नाम पर ठगी (fraud on pretext of smuggling turtle) करने की पुलिस को शिकायत मिली थी. इस पर अरावली विहार थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की. इसी बीच पुलिस को कटी घाटी के पास एक गाड़ी में चार तस्करों के होने की सूचना मिली. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी को चारों तरफ से घेरकर उसमें सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया. उनके पास से पुलिस को एक कछुआ मिला. गिरफ्तार लोगों में शेरू, शंभू दयाल, महिपाल और दयाराम शामिल है. पुलिस पूछताछ में इन लोगों ने अलवर सहित विभिन्न जगहों पर लोगों से ठगी करने की बात कबूली है.

अलवर में चार ठग गिरफ्तार

पढ़ें.धौलपुर वन विभाग टीम की कार्रवाई, कछुआ तस्कर गिरफ्तार

सीओ अलवर सुशील कुमार ने बताया कि चारों ठग कछुए की तस्करी के नाम पहले लोगों को अपनी बातों में फंसाते और उसके बाद उनसे पैसे लेकर ठगते थे. इसी बीच चारों लोगों में से एक कछुए को बेचने वाला तस्कर बनता तो दूसरा खरीदार बनता था. उसके बाद कछुए को मरा हुआ बताकर लोगों का पैसा लेकर फरार हो जाते थे. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. शुरुआती पूछताछ में इन्होंने कई घटनाओं को कबूला है. इनका पुराना क्राइम रिकॉर्ड भी पुलिस तलाश रही है. चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया.

Last Updated : Nov 17, 2022, 10:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details