राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'राम' के खिलाफ सोशल मीडिया पर की टिप्पणी, आरोपी युवक गिरफ्तार

अलवर के एक युवक को सोशल मीडिया पर भगवान राम के खिलाफ टिप्पणी करने की शिकायत पर गिरफ्तार कर लिया गया है. युवक रामगढ़ थाने के मिलकपुर गांव का रहने वाला है. उसने व्हाट्सएप ग्रुप पर भगवान के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Sep 3, 2020, 4:40 PM IST

One who commented on social media against Lord Ram arrested
भगवान राम के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

अलवर. जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने व्हाट्सएप ग्रुप पर भगवान राम को लेकर टिप्पणी की थी. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

भगवान राम के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

एसपी तेजस्वी गौतम के निर्देशानुसार सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में कार्रवाई के लिए एडिशनल एसपी शिव लाल बेरवा और डीएसपी दीपक कुमार शर्मा के सुपर विजन में थाना नरेंद्र कुमार एएसआई एवं बंसीलाल एएसआई के नेतृत्व मे रामगढ़ थाने के कांस्टेबल बंसीलाल निजामुद्दीन की टीम गठित की गई थी. कार्रवाई में एक अभियुक्त कासम उर्फ धोला खान पुत्र अली मोहम्मद जाति मेव निवासी मिलकपुर को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें:भीनमाल में 800 ग्राम अफीम दूध के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

परिवादी द्वारा लिखित तहरीर आई थी कि मिलकपुर रहने वाले युवक ने व्हाट्सएप ग्रुप में भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इससे धार्मिक भावनाएं आहत हो रहीं हैं और लोगों में आक्रोश है. ऐसे में तुरंत कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया. मामले की जांच की जा रही है. अभियुक्त के पास से एक एंड्रायड मोबाइल जब्त किया गया है.

डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत मिलकपुर के नाम से बनाए सोशल मीडिया ग्रुप में मिलकपुर गांव निवासी कासम उर्फ धोला खान (25) पुत्र अली मोहम्मद ने अपने मोबाइल नम्बर से भड़काऊ टिप्पणी की थी. इसके बाद वह फरार हो गया था. गुरुवार को पुलिस टीम आरोपी की तलाश में गांव मिलकपुर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details