राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर: राजगढ़ में शिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन

राजगढ़ में शनिवार को कस्बे में शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन आयोजित हुआ. जिसमें उपखंड स्तर पर 5 शिक्षकों को उत्कृष्टता के लिए शॉल ओढ़ाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

By

Published : Sep 5, 2020, 9:19 PM IST

rajasthan news, alwar news, राजस्थान न्यूज, अलवर न्यूज
शिक्षक दिवस पर सम्मान समारोह

राजगढ़(अलवर).जिले के लायंस क्लब राजगढ़ के तत्वावधान में शनिवार को कस्बे में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित हुआ. यह समारोह ब्राह्मण धर्मशाला में सीबीईओ रामेश्वर दयाल मीणा के मुख्य आतिथ्य में हुआ. वहीं सम्मान समारोह में उपखंड स्तर पर 5 शिक्षकों को उत्कृष्टता के लिए शॉल ओढ़ाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

समारोह के मुख्य अतिथि रामेश्वर दयाल मीणा ने शिक्षकों को राष्ट्र व समाज की धुरी बताते हुए कहा कि शिक्षक ही अपूर्ण को पूर्ण बनाते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि गुरु ही शिष्य को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाता है. इस मौके पर मीणा ने सम्मानित होने वाले शिक्षकों को संबोधित करते हुए उनकी सराहना की.

पढ़ें:शिक्षा निदेशक के आदेश के बाद मुस्लिम संगठनों में रोष, 9 सितंबर को आंदोलन की चेतावनी

मीणा ने वर्तमान समय में अध्यापक के कर्तव्य के बारे में भी बताया. कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नंद लाल बैरवा ने कहा कि, अध्यापक देश का कर्णधार है. आज उन्हें अनेक प्रकार से परखा जाता है. इस अवसर पर 5 श्रेष्ठ शिक्षक रामनिवास मीणा, हीरालाल, संतोष कुमार, बृजबाला मिश्रा, पूनम शर्मा को सम्मानित किया गया. इससे पहले समारोह का शुभारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती व डॉ. राधाकृष्णन के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर व विश्व शांति प्रार्थना कर किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details