राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर निगम की पहली साधारण सभा मंगलवार को..350 करोड़ के बजट सहित 6 प्रस्तावों पर होनी है चर्चा

अजमेर निगम की पहली साधारण सभा मंगलवार को आयाजित होगी. साधारण सभा की बैठक में 350 करोड़ के बजट सहित 6 प्रस्तावों पर चर्चा होनी है. भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों ने साधारण सभा को लेकर तैयारियां कर ली है.

By

Published : Mar 16, 2021, 9:36 AM IST

अजमेर निगम की पहली साधारण सभा, Ajmer Hindi News
अजमेर नगर निगम की साधारण सभा की बैठक

अजमेर.नगर निगम में नवगठित नए बाेर्ड की पहली साधारण सभा मंगलवार काे सुबह 11 बजे गांधी भवन सभागार में आयाेजित की जाती है लेकिन इस बार सभा जवाहर रंग मंच में आयोजित की जाएगी. इस साधारण सभा में 6 प्रस्ताव सहित करीब 350 करोड़ रुपए का बजट प्रस्ताव भी शामिल है. भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों ने साधारण सभा को लेकर तैयारियां कर ली है.

2020-21 के लिए संशाेधित बजट में 350 करोड़ के प्रस्ताव शामिल हैं. इसके अलावा नगर निगम में तमन्ना श्रीवास्तव, खुश्बू, सूर्यप्रकाश शेखावत और श्रवण कुमार की परीविक्षा अवधि पूरी हाे जाने पर उन्हें नियमित करने और मृत आश्रित के परिजन काे अनुकंपा नियुक्ति के प्रस्ताव पर भी चर्चा होनी है. इस बार वार्डाें की संख्या के बढ़ने के बाद डाेर-टू-डाेर कचरा संग्रहण में लगे ऑटाे टीपर की संख्या बढ़ाने, सफाई का कार्य 3 जाेन में कराने सहित वर्तमान में जमादाराें के 57 पद स्वीकृत भी प्रमुख मुद्दे रहेंगे. वार्ड बढ़ जाने के कारण कार्मिकों के 23 पद भी बढ़ाए जाने हैं. जिसके लिए निदेशालय को अभ्यर्थना भी भेजी जाएगी.

यह भी पढ़ें.किसी विधायक, मंत्री का फोन टैप नहीं हुआ, बीजेपी मुद्दा बनाने में माहिर: डोटासरा

लाॅकडाउन में निगम में ठेके पर लिए गए वाहन अप्रैल में 4,125 व मई में 5,252 किमी यानी 9,377 किमी अधिक दाैड़े. इनकी अतिरिक्त राशि 84,393 रुपए की राशि के भुगतान का प्रस्ताव, मकानाें पर हाेर्डिंग लगाने की दराें में इजाफा करने के साथ ही अरबन डवलपमेंट टैक्स की वसूली एजेंसी से करवाए जाने का प्रस्ताव, ई-ऑक्शन कराने व एक निजी बैंक का सर्वर काम में लेने की एवज में दूसरे वर्ष में निगम बैंक काे 35 हजार रुपए खर्च संबंधित बातें भी कल वाद-विवाद का हिस्सा बनेंगी. नगर निगम अपने विभिन्न कार्याें काे साॅफ्टवेयर से कराने के लिए कम्प्यूटर से संविदा पर कार्य कराने का प्रस्ताव भी कल रख सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details