राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर में SP ने चलाया बैंकों की सुरक्षा को लेकर अभियान, कई कमियां आई सामने

अजमेर में कई बैंकों के सिक्योरिटी सिस्टम में खामियां सामने आई. यहां पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने अभियान चलाकर बैंक एटीएम बूथ सुरक्षा सिस्टम की जांच पड़ताल के आदेश दिए. जिसमें कई बैंकों में सुरक्षाकर्मी नदारद मिले तो कई बैंकों में अलार्म सिस्टम भी बंद पड़े हुए मिले.

By

Published : Sep 20, 2019, 8:33 AM IST

ajmer police, अजमेर पुलिस, अजमेर समाचार, Ajmer News, अजमेर एटीएम, Ajmer ATM,

अजमेर.प्रदेश में बैंक लूटपाट में एटीएम तोड़ने की जैसी वारदातें सामने आ रही थी. जिसके मद्देनजर अजमेर में बैंक वित्तीय संस्थाओं और एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था का संबंधित थाना पुलिस के जरिए सर्वे कराया जा रहा है. जिसमें चौकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. कई बैंकों के मुख्य द्वार पर सुरक्षा गार्ड तक मौजूद नहीं है. जबकि कुछ जगहों पर या तो अलार्म सिस्टम नहीं है और कहीं है भी तो वह खराब पड़ा हुआ है.

अजमेर में कई बैंकों के सिक्योरिटी सिस्टम में मिली खामियां

पुलिस अधिकारियों की माने तो सुरक्षा गार्ड की मौजूदगी मात्र से बैंक में आने वाले संदिग्ध व्यक्ति की प्रवेश के वक्त पहचान में आसानी रहती है. इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे अलार्म लगाया जाना चाहिए.ताकि आपात स्थिति में सुरक्षा अलार्म बजाकर भी मदद ली जा सकती है. यहां तमाम बैंक प्रबंधन को अलार्म में सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं.

यह भी पढ़ें- अजमेर में डॉक्टर की अजीब सलाह से मरीज को आया गुस्सा, वीडियो वायरल

बैंक एटीएम बूथ पर मौजूद बैंक कर्मचारी सुरक्षाकर्मी आपात स्थिति में अलार्म बजाएंगे. इसके अलावा बैंक एटीएम बूथ पर संबंधित थानाधिकारी, थाना बीट कांस्टेबल का नंबर, बैंक प्रबंधन का दूरभाष नंबर, अनिवार्य रूप से चस्पा किया जाना चाहिए. ताकि आपात स्थिति में संबंधित व्यक्ति से तुरंत संपर्क किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details