राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना का कहरः नसीराबाद के एकमात्र पेट्रोल पंप की बिक्री मात्र 10 फीसदी रह गई

अजमेर के नसीराबाद में पुलिस इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रही है. जहां पुलिस लगातार बेवजह घूमने वालों का चालान काट रही है. ऐसे में थाना और चोकियों में वाहनों का अंबार लग गया. वहीं इस लॉकडाउन से पेट्रोल की बिक्री में कमी देखने को मिली है.

decrease in petrol sales, पेट्रोल की बिक्री में आई भारी कमी
पेट्रोल की बिक्री में आई भारी कमी

By

Published : Apr 14, 2020, 6:14 PM IST

नसीराबाद (अजमेर). देश और प्रदेश में कोरोना वायरस की दहशत के कारण जारी लॉकडाउन के चलते लोग घरों में कैद होने को मजबूर है. वहीं कोई व्यक्ति अगर बेवजह घूमता हुआ नजर आता है, तो पुलिस वाहन का चालान काटती है या फिर वाहन को जब्त कर लिया जाता है. यही वजह है कि क्षेत्र में इन-दिनों सिटी और सदर सहित अन्य पुलिस थाना और चौकियों में वाहनों का अंबार लग गया और थानों में जमा ऐसे वाहनों का आंकड़ा करीब 1 हजार पार कर गया हैं.

पढ़ेंःजयपुर में लॉकडाउन की पालना के लिए पुलिस दिखा रही सख्ती

वहीं लॉकडाउन के कारण वाहनों के पहिये थम जाने से उसका असर कस्बे के कोटा रोड स्थित पेट्रोल पम्प पर भी देखने को मिला. जहां रोजाना आम दिनों में करीब 5 हजार लीटर से ज्यादा पेट्रोल की खपत होती थी, वहीं अब यह आंकड़ा सिमट कर मात्र 10 फीसदी रह गया है.

पेट्रोल की बिक्री में आई भारी कमी

लॉकडाउन के दौरान कस्बे के एक मात्र पेट्रोल पम्प में करीब 500 से 700 लीटर पेट्रोल की बिक्री लगभग दर्ज की जाती है और उक्त पेट्रोल भी पुलिस-प्रशासन के वाहनों, चिकित्सा सेवा से जुड़े, मेडिकल स्टोर, व्यवसायी और ग्रामीण इलाकों से फल-सब्जी और दूध व्यवसाय से जुड़े दोपहिया वाहन और आवश्यक सेवाओं से जुड़े है.

पढ़ेंःSPECIAL: अजमेर की पहली ऐसी ग्राम पंचायत जहां CCTV से हो रही है निगरानी

स्थानीय पेट्रोल पम्प के मैनेजर राजेश रेलहन ने आमजन से घर पर रहने और सुरक्षित रहने का आग्रह करते हुए बताया कि लॉकडाउन के बाद से सेल मात्र 10-15 फीसदी ही रह गई है. आवश्यकता होने पर ही सेना और प्रशासन के वाहन पेट्रोल भरवाने आ रहे है. हमने सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का पूरा ध्यान रखा हुआ है. आम दिनों में 12 कार्मिकों का स्टाफ रहता था, वहीं अब 2 कार्मिको को ही बुलवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details