राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर: कोरोना वायरस के चलते मुस्लिम समुदाय ने जुमे की नमाज घरों में की अदा

पूरे विश्व में फैले कोरोना वायरस के कारण सभी लोग एतिहात बरत रहे हैं. वहीं, शुक्रवार को होने वाली जुमे की नवाज को नमाजियों ने मस्जिदों में नहीं बल्कि अपने घरों में अदा किया. इस दौरान सभी नमाजियों ने नमाज के दौरान एक मीटर की दूरी बनाए रखी.

By

Published : Mar 27, 2020, 8:17 PM IST

ajmer news, ajmer sharif, जुम्मे की नवाज
मुस्लिम समुदाय ने जुमे की नवाज घरों में की अदा

अजमेर. देश भर में कोरोना वायरस की वजह से लॉक डाउन है. अब ऐसे में मुस्लिम इलाकों में भी बेहद सावधानी बरती जा रही है. यहां ख्वाजा गरीब नवाज के शहर अजमेर शरीफ में मुस्लिम इलाकों में शुक्रवार को जुमे की नमाज मस्जिद की जगह घरों में ही अदा की गई. हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ति की दरगाह से ऐलान के बाद तमाम मुसलमानों ने शरीयत के मुताबिक जुमे की नमाज के बदले जोहर की नमाज अदा की.

मुस्लिम समुदाय ने जुमे की नवाज घरों में की अदा

खास बात ये रही कि नमाज के दौरान नमाजियों ने एक मीटर की दूरी बनाए रखी और देश से कोरोना वायरस के खात्मे के लिए अल्लाह की बारगाह में सजदा कर दुआ मांगी. नमाजियों को उम्मीद है कि इस भयंकर बीमारी से जल्द सब देशवासियों को निजात मिल जाएगी. जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की थी कि कोई भी घरों से बाहर ना निकले. यहां देश के प्रधानमंत्री मोदी के आवाहन पर सभी लोग इसका समर्थन करते हुए नजर आ रहे हैं.

कोरोना वायरस का संक्रमण किसी भी व्यक्ति में ना फैले इसका खासतौर से ध्यान रखा जा रहा है और इसको लेकर सभी जगह एतिहात भी बरती जा रही है. वहीं, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज अदा की, लेकिन मस्जिदों में नहीं बल्कि घरों में अदा की.

पढ़ें- 'जहां कम वहां हम' की सोच के साथ मैं काम कर रहा हूंः देवनानी

कोरोना वायरस से बचने के लिए SELF DISTANCING के फार्मूले को अपनाते हुए ख्वाजा गरीब नवाज से भी दुआ की कि देश में जल्द ही कोरोना वायरस का खात्मा हो और सभी शांतिपूर्वक रहने लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details