राजस्थान

rajasthan

अजमेरः अक्षय पात्र सभागार में सौर ऊर्जा प्लांट का उद्घाटन

By

Published : Aug 20, 2019, 7:00 PM IST

अजमेर के अक्षय पात्र सभागार में सौर ऊर्जा के प्लांट का उद्घाटन किया गया. जहां कार्यक्रम में कांग्रेस नेता हेमंत भाटी द्वारा सबसे पहले अक्षय पात्र का निरीक्षण किया गया.

solar plant inauguration , सोलर प्लांट का उद्घाटन

अजमेर. जिले के अक्षय पात्र सभागार में सौर ऊर्जा के प्लांट का उद्घाटन किया गया. जहां, उद्घाटन कार्यक्रम में कांग्रेस नेता हेमंत भाटी द्वारा सबसे पहले अक्षय पात्र का निरीक्षण किया गया. साथ ही सरकारी स्कूलों में किस तरह से बच्चों को खाना दिया जाता है उसे देखा और परखा गया.

सौर ऊर्जा के प्लांट का उद्घाटन

वहीं, कार्यक्रम के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए. साथ ही 50 मेगा वाट के इस प्लांट से बनने वाली बिजली को अक्षय पात्र में बनने वाले खाने में बिजली की बचत के लिए काम में लिया जाएगा. योजना के लिए अक्षय पात्र को एसबीआई बैंक के द्वारा मद्द भी मिली है.

पढ़ें-प्रतापगढ़ः अधिकारियों ने शपथ के जरिए लिया राष्ट्रीय एकता का संदेश

जिससे वह सामाजिक सरोकार के साथ ही पर्यावरण संरक्षण में भी अपनी भूमिका निभा रहा है. बता दें कि सोलर प्लांट से होने वाली बिजली की बचत को बच्चों की बेहतरी के लिए लगाया जाएगा. वहीं कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि हेमंत भाटी सहित जिला शिक्षा अधिकारी और राजकीय माध्यमिक विद्यालय के छात्र भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details