राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 5, 2019, 12:52 PM IST

ETV Bharat / state

अजमेर में हुई बारिश से किसानों के चमके चेहरे...अब हो सकेगी बुआई

अजमेर  में कई जगहों पर देर रात से बारिश का दौर जारी है शुक्रवार की सुबह भी अजमेर में बारिश के साथ हुई. बारिश से किसानों के चेहरे चमक गए हैं. खेतों में बुआई हो सकेगी वहीं बारिश से तापमान में आई गिरावट से लोगों को राहत मिली है.

बारिश से किसानों के चमके चेहरे,

अजमेर.जिले में रात से ही बारिश का दौर जारी है रात को रिमझिम तो कभी तेज बारिश होती रही. वहीं शुक्रवार की शुरुआत भी बारिश के साथ हुई. जिले की आठों विधानसभा क्षेत्रों में बारिश हो रही है ब्यावर में सीवरेज के कार्य की वजह से राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बारिश से किसानों के चमके चेहरे

किशनगढ़ में कई जगह निचली बस्तियों में बरसात का पानी भर गया है अजमेर में भी लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला है. आनासागर झील में पानी की आवक हो रही है. सुबह बारिश के साथ बादलों की तेज गड़गड़ाहट से लोग सहम गए हालांकि कहीं बिजली गिरने से नुकसान के समाचार नहीं है.

बारिश का इंतजार कर रहे किसानों के चेहरे चमक उठे हैं. बारिश के बाद खेतों में बुवाई के आसार बन गए हैं. बारिश से तापमान गिरने से लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है. सुबह की शुरुआत सुहानी हुई है आना की स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को बारिश से कुछ परेशानी हुई है. वहीं लोगों का जनजीवन भी प्रभावित हुआ है वह इलाकों में बिजली भी गुल हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details