राजस्थान

rajasthan

अजमेरः स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर भाटी करेंगे मुख्यमंत्री से बात

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में अजमेर शहर की दक्षिण विधानसभा क्षेत्र को प्रोजेक्ट से नजर अंदाज किए जाने पर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ललित भाटी ने कहा कि वो इस विषय पर मुख्यमंत्री से बात करेंगे.

By

Published : Aug 30, 2019, 6:30 PM IST

Published : Aug 30, 2019, 6:30 PM IST

ललित भाटी का बयान, Lalit Bhati statement

अजमेर. स्मार्ट सिटी बनाए जाने का सपना अजमेर के लोगों को 4 साल पहले दिखाया गया था. जिसके बाद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में अजमेर शहर की 2 विधानसभा क्षेत्र में से एक को पूरी तरह से नजर अंदाज करके दूसरे विधानसभा क्षेत्र को प्रोजेक्ट से निहाल कर दिया गया. माना जा रहा है कि ऐसा दोनों ही विधानसभा क्षेत्र के विधायकों की आपसी विवाद के चलते हुआ है. अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शहर का चौमुखी विकास ना होकर प्रोजेक्ट एक विधानसभा क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो रहा है.

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर भाटी का बयान

वहीं दूसरी विधानसभा के लोगों के लिए स्मार्ट सिटी का सपना बेमानी साबित होता दिख रहा है. कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ललित भाटी ने कहा कि दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के साथ पक्षपात बर्दाश्त नहीं होगा भाटी मामले को मुख्यमंत्री तक पहुचाएंगे. बता दें कि सन 2014 में अजमेर स्मार्ट सिटी को लेकर विकास के लिए प्रस्तावित कार्यों की फेहरिस्त बनी थी. उस वक्त भाजपा सरकार ने अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी और दक्षिण से अनिता भदेल विधायक थी दोनों के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता से उपजी दूरी आज भी जगजाहिर है. दोनों के बीच के विवाद में अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट रस्साकशी का खेल बन गया इस खेल में देवनानी ने बाजी मार ली.

पढ़ें-प्रदेश में बंद होगी भामाशाह स्वास्थ्य योजना : गहलोत

बता दें कि सौ शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की थी. ऐसे में अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में प्रस्तावित विकास कार्यों को लेकर किए जा रहे पक्षपात पर भदेल ने भी चुप्पी साध ली. वहीं विपक्ष में कांग्रेस ने भी कभी दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से हो रहे पक्षपात पर आवाज नहीं उठाई इतना ही नहीं अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर कांग्रेस ने कभी बैठक भी नहीं की. कांग्रेस शासन में उप मंत्री रहे वर्तमान प्रदेश कांग्रेस के महासचिव ललित भाटी ने अब इस मामले को उठाया है.

भाटी का कहना है कि अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में होने वाले सभी विकास कार्य उत्तर विधानसभा में होंगे. इससे दक्षिण विधानसभा के साथ पक्षपात किया जा रहा है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में अजमेर दक्षिण क्षेत्र में भी विकास करवाने के लिए कहा जाएगा. भाटी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के साथ पक्षपात बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. बता दें कि ईटीवी भारत ने गुरुवार को अजमेर में स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा से भी अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के साथ हो रहे पक्षपात पर सवाल किए थे. जिसका जवाब देथा भी संतोषप्रद नहीं दे पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details