राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अजमेर : मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने ठेकेदारों के चुंगल से 8 नाबालिगों को छुड़ाया

जिले में मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बाल मजदूरों को ठेकेदारों से मुक्त कराया. साथ ही मामले में 2 ठेकेदारों को गिरफ्तार भी किया. बताया जा रहा है कि ये नाबालिग बच्चों से आरा-तारी का काम करवाते थे.

By

Published : Mar 25, 2019, 11:10 PM IST

8 नाबालिगों को ठेकेदारों के चुंगल से छुड़ाया गया.

अजमेर. जिले में मानव तस्करी विरोधी यूनिट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बाल मजदूरों को ठेकेदारों से मुक्त कराया. साथ ही मामले में 2 ठेकेदारों को गिरफ्तार भी किया. बताया जा रहा है कि ये नाबालिग बच्चों से आरा-तारी का काम करवाते थे.

8 नाबालिगों को ठेकेदारों के चुंगल से छुड़ाया गया.

मानव तस्करी विरोधी यूनिट के जिला प्रभारी अशोक चौधरी ने बताया कि पश्चिम बंगाल के रहने वाले हबिर्राहमान और शेख रहमान मासूम बच्चों से आरा-तारी का काम करवाता था. वहीं, सभी बाल मजदूर पश्चिमी बंगाल के ही बताए जा रहे हैं आरोपी बच्चों से 12 से 14 घंटे तक काम करवाया करते थे और उनके खाने-पीने सहित रहने की व्यवस्था भी उचित नहीं थी.

मानव तस्करी यूनिट के प्रभारी अशोक चौधरी ने बताया की एक कार्रवाई चाइल्डलाइन के सहयोग से की गई और जिले में बाल श्रम उन्मूलन अभियान के दौरान इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. उन्होंने बताय कि मानव तस्करी यूनिट को मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. ऐसे में दो अलग-अलग ठिकानों से 8 बच्चों को बाल श्रम से मुक्त करवाया गया. वहीं, काम करवाने वाले दोनों ठेकेदारों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details