राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निवेश के नाम पर अजमेर में करोड़ों की ठगी करने का आरोपी यूपी से गिरफ्तार

हजारों लोगों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हुए बीसी को कार्रवाई के दौरान यूपी के फिरोजाबाद से गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Apr 21, 2019, 11:08 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी प्रमोद गुप्ता

अजमेर. हजारों लोगों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हुए बीसी (चिटफंड कमेटी) संचालक को अलवर गेट थाना पुलिस ने फिरोजाबाद यूपी से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी प्रमोद गुप्ता पर ढ़ाई हजार लोगों के 7 से 8 करोड़ रुपये गबन का आरोप था. आरोपी प्रमोद गुप्ता अजमेर में करीब 20 साल से बीसी का संचालन कर रहा था. अलवर गेट थाना पुलिस प्रभारी मुकेश चौधरी ने बताया कि प्रमोद गुप्ता एकता निधि इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और विकास बचत योजना के नाम से बीसी और एफडी का संचालन करता था. जिससे बड़ी संख्या में लोग जुड़े हुए थे.

बीसी के नाम पर करोड़ों रुपए ऐठने वाला प्रमोद गुप्ता हुआ गिरफ्तार

लोगों का आरोप था कि उनकी बीसी मैच्योर होने वाली थी लेकिन इससे पहले ही वह दुकान पर ताला लगा कर फरार हो गया. इस मामले की रिपोर्ट के बाद एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देश पर टीम का गठन कर टीम भेजी गई. कार्रवाई को दौरान टीम ने आरोपी को फिरोजाबाद यूपी से गिरफ्तार किया अब आरोपी से रुपयों को लेकर पूछताछ की जा रही है.गौरतलब है कि प्रमोद गुप्ता के फरार होने के बाद बड़ी संख्या में पीड़ित लोगों ने एसपी से मामले में कार्रवाई के लिए गुहार लगाई और उनका रूपया दिलाने की मांग रखी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details