राजस्थान

rajasthan

उदयपुरः केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भीलू राणा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया याद

By

Published : Oct 5, 2019, 7:48 PM IST

उदयपुर में भीलू राणा की जयंती पर शहर में शनिवार को जगह-जगह धूमधाम से कार्यक्रम आयोजित किए गए. इसके साथ ही रैलियां निकाल कर उनके योगदान को याद किया गया. इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी भीलू राणा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

उदयपुर भीलू राणा जयंती न्यूज ,Udaipur Bhilu Rana Jayanti News

उदयपुर. महान शौर्य वीर भीलू राणा की जयंती पर शनिवार को शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में उदयपुर के देती स्टैंड पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री नित्यानंद राय भी भीलू राणा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पहुंचे उदयपुर

बता दें कि हल्दी घाटी युद्ध में महाराणा प्रताप के सहयोगी रहे भीलूराणा की जंयती पर शुक्रवार को उदयपुर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिले के देती स्टैंड पर हो रहे कार्यक्रम में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी शिरकत की. इस दौरान मीडिया से औपचारिक बातचीत करते हुए मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि भीलू राणा ने महाराणा प्रताप के साथ मेवाड़ की आन, बान और शान के लिए लड़ाई लड़ी थी, जो उनके पुरूषार्थ को दर्शाती है.

पढ़ें- निकाय चुनाव में टिकट के लिए नेताओं की सिफारिश नहीं पार्टी में योगदान रहेगा आधार, दावेदारों की स्थिति को लेकर कमेटी देगी रिपोर्ट

वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भीलू राणा को नमन करते हुए कहा कि इनकी प्रेरणा लेते हुए मुझे भी एक ताकत मिलती है. राय ने कहा कि भारत के इतिहास के सबसे बड़े महानायक महाराणा प्रताप की पुण्यभूमि पर आकर मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि महाराणा यहां साक्षात खड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details