राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हरियाणा से गुजरात जा रही 25 लाख रुपए की कीमत की अवैध शराब पकड़ी

उदयपुर पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हरियाणा से गुजरात जा रही 25 लाख रुपए की अवैध शराब को जप्त किया है. बता दें कि पुलिस को मुखबीर से शराब तस्करी की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया.

By

Published : Oct 22, 2019, 9:03 PM IST

Udaipur police caught 25 lakh illegal liquor, udaipur news, उदयपुर न्यूज

उदयपुर. जिले की सवीना थाना पुलिस ने अवैध शराब से भरे एक कंटेनर को ज़ब्त किया है साथ ही पुलिस ने कंटेनर चालक को भी गिरफ्तार किया है. कंटेनर से पुलिस ने 600 कार्टन अवैध शराब जब्त की है, जिसकी कीमत 25 लाख रुपए बताई जा रही है.

दरअसल पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि प्रताप नगर हाईवे से गुजरात की तरफ हरियाणा निर्मित शराब से भरा कंटेनर जा रहा है, पुलिस ने सूचना के आधार पर नाकाबंदी की तो थाने के समीप पेट्रोल पंप से एक कंटेनर आता हुआ दिखाई दिया. इस दौरान पुलिस ने जब उसको रोकने की कोशिश की तो चालक मौके से भागने लगा.

उदयपुर पुलिस ने पकड़ी 25 लाख की अवैध शराब

लेकिन पुलिस ने पीछा कर चालक को पकड़ लिया और कंटेनर की तलाशी ली. तलाशी में हरियाणा निर्मित शराब निकली. पुलिस के मुताबिक कंटेनर में 600 कार्टन शराब के थे, जिनकी बाजार कीमत 25 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंटेनर चालक को गिरफ्तार कर लिया और कंटेनर को जब्त कर थाने लाया गया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

पढ़ेंःउदयपुर में PNB से 19 लाख लूटे, पूरी वारदात CCTV में कैद

बता दें कि दीपावली त्यौहार के चलते हरियाणा से गुजरात शराब का व्यवसाय बढ़ जाता है. इसलिए आए दिन अवैध रूप से शराब को गुजरात लगाया जाता है. पुलिस अब चालक से यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस कंटेनर के अलावा भी कोई और कंटेनर गुजरात ले जाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details