राजस्थान

rajasthan

उदयपुर तीन भागों में विभाजित, पहले भाग में नहीं निकल पाएंगे बाहर

By

Published : May 4, 2020, 10:32 PM IST

उदयपुर में लॉकडाउन 3 आज से शुरू हो गया है लेकिन, इस बार उदयपुर को तीन भागों में विभाजित किया गया है. जहां कोरोना संक्रमित मरीजों के अनुसार लॉकडाउन में रियायत दी गई है.

उदयपुर न्यूज, udaipur news
अब तीन भागों में उदयपुर में विभाजित हुआ

उदयपुर. जिले को तीन भागों में विभाजित किया गया है. जिला कलेक्टर आनंदी ने सोमवार को बताया कि उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीज जिन इलाकों में मिले हैं, उस हिस्से को पहले भाग में रखा गया है. वहां पर किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी गई है.

इसके साथ ही दूसरा भाग उसे इलाके में पूर्व में संक्रमित मरीज मिले थे, लेकिन अब स्थिति ठीक है साथ ही कर्फ्यू ग्रस्त इलाके के आसपास के इलाकों को दूसरे भाग में रखा गया है. यहां पर पूर्व की तरह ही दुकानें खुली रहेंगी लेकिन, अति आवश्यकता पर ही व्यक्ति अपने घर से बाहर निकल सकेगा.

पढ़ेंःराजस्थान सरकार करेगी प्रवासियों के रेल किराया का भुगतान, CM गहलोत ने TWEET कर दी जानकारी

इसके साथ ही तीसरा भाग बाकी बचा उदयपुर में शामिल होगा, जिसमें पूर्व की तरह ही दुकानें खुली रहेंगी. साथ ही उदयपुर में व्यक्ति अपने दफ्तर भी जा सकेगा, लेकिन वहां 33 फीसदी फार्मूला लागू रहेगा और उदयपुर में निर्माण कार्य फिलहाल शुरू नहीं किया गया है. जबकि उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में निर्माण कार्य की भी स्वीकृति दे दी गई है.

इसी के साथ उदयपुर की औद्योगिक क्षेत्रों में भी फिर से कार्य शुरू करने के आदेश जिला प्रशासन द्वारा जारी कर दिए गए हैं. हालांकि, उदयपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अब जिला प्रशासन भी किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतना चाहता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details