राजस्थान

rajasthan

Udaipur: अचानक आग के भड़कने से जिंदा जलीं जुड़वा बहनें, कपड़े के झूले में सो रही थीं मासूम

By

Published : Nov 10, 2021, 1:49 PM IST

उदयपुर (Udaipur) के कोटड़ा में दो दूधमुंही जुड़वा बहनों की झुलसने से मौत हो गई. दुर्घटना मंगलवार देर शाम की है. दोनों ही झोपड़ी में लगी आग की चपेट में आ गई थीं.

Udaipur
अचानक आग के भड़कने से जिंदा जलीं जुड़वा बहनें

उदयपुर: कोटड़ा थाना क्षेत्र (Kotra) के जाम्बुआ फला में ये दर्दनाक हादसा घटा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक जाम्बुआ फला में रहने वाला उजमा और उसकी पत्नी अपनी 6 माह की मासूम जुड़वा बेटियों को घर मे सुला कर खेत पर काम करने चले गए. इस दौरान चूल्हे से निकली आग की एक चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई. ग्रामीण सम्भल पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया और अंदर सो रही दोनो मासूम जिंदा जल गईं.

कड़ी मशक्कत कर लोगों ने दोनो को बाहर निकाला और स्थानीय चिकित्सालय (Private Hospital) पहुंचाया. जहां से उन्हें उदयपुर रेफर (Udaipur) किया गया.लेकिन बीच रास्ते में ही दोनों ने दम तोड़ दिया. सूचना पर माण्डवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शवों को मोर्चरी में रखवाया.

पढ़ें-Big Road Accident In Barmer: बस और टैंकर की भिड़ंत, बस में बैठे 11 लोगों की मौत...CM ने बेहतर इलाज का दिलाया भरोसा

पुलिस पड़ताल में पता चला है कि चूल्हे में से भड़की चिंगारी ने घर को तबाह कर दिया. बताया गया कि चूल्हे में कुछ बनाया गया था. आग को बुझा कर दंपती खेत में काम करने निकल गए थे. लेकिन बची आग से निकली एक चिंगारी अचानक झोपड़े से बाहर टपरे तक पहुंची और वहीं एक खाट में बंधे कपड़े के झूले में सो रहीं दोनों मासूमों को लील लिया. शोर मचने पर परिवार के लोग दौड़े और आग को बुझाया, मगर तब तक दोनों मासूम बुरी तरह झुलस चुकी (Twins Burnt Alive) थीं.

परिजन इन्हें निजी अस्पताल (Private Hospital ) लेकर पहुंचे. यहां से उन्हें उदयपुर (Udaipur) रेफर किया गया. जाते वक्त रास्ते में ही दोनों दूधमुंही बच्चियों ने दम तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details