राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 22, 2022, 4:13 PM IST

Updated : Aug 22, 2022, 4:48 PM IST

ETV Bharat / city

गोविंद मेघवाल के बयान पर दीया कुमारी ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने आपदा राहत मंत्री गोविंद मेघवाल के महिलाओं पर दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए गहलोत सरकार पर हमला बोला है. उनका आरोप है कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति गंभीर है. कांग्रेस के एमएलए और मंत्री सीएम बने हुए हैं.

MP Diya Kumari targets Govind Meghwal over his controversial statement about women
गोविंद मेघवाल के बयान पर सांसद दीया कुमारी ने उठाए सवाल, कहा कांग्रेस के मंत्री और एमएलए बने हुए सीएम

उदयपुर.प्रदेश के आपदा राहत मंत्री गोविंद मेघवाल के महिलाओं को लेकर दिए गए विवादित बयान (Govind Meghwal Controversial statement) पर भाजपा ने हमला बोला है. राजसमंद से भाजपा सांसद दीया कुमारी सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर उदयपुर पहुंची. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए दीया कुमारी ने मंत्री गोविंद मेघवाल के एक कार्यक्रम में महिलाओं को लेकर दिए गए बयान पर जुबानी हमला (Diya Kumari targets Govind Meghwal) बोला. उन्होंने कहा कि सरकार में एमएलए और मंत्री सीएम बने हुए हैं.

दीया कुमारी ने कहा कि इस तरह का बयान बहुत गलत है. हमारी प्राचीन परंपरा और संस्कृति और रीति रिवाज है. ऐसे में इस तरह की मंत्री द्वारा टिप्पणी करना बहुत गलत नजरिया है. लेकिन कांग्रेस की जो मानसिकता हमारे भारत का इतना पुराना इतिहास और रीति-रिवाज है. ऐसे में कांग्रेस ने इन सभी के बारे में कभी भी गंभीरता से नहीं सोचा और ना ही वह मानते हैं. दीया कुमारी ने कहा कि यह मंत्री की गलती नहीं, बल्कि इस बयान से उनकी पार्टी की मानसिकता दिखती है. उन्होंने कहा कि महिलाओं की भावनाएं होती हैं. ऐसे में इस तरह की टिप्पणी करना बहुत गलत है.

महिलाओं पर दिए गोविंद मेघवाल के बयान पर क्या बोलीं दीया कुमारी...

पढ़ें:मंत्री गोविंद मेघवाल के विवादित बोल, विदेश में महिलाएं तरक्की कर रहीं और यहां छलनी से चांद देख रहीं

मुख्यमंत्री गहलोत पर उठाए सवाल: दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में वर्तमान में हालात बहुत खराब हैं. क्योंकि राजस्थान में कानून नाम कोई चीज दिखाई नहीं देती, जंगलराज नजर आता है. राज्य में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. महिलाओं के साथ उत्पीड़न के मामले हों या दलितों पर अत्याचार हो या संत समाज की बात हो, सभी लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. क्योंकि राजस्थान में लॉ एंड ऑर्डर खत्म हो चुका है.

पढ़ें:महिला को जिंदा जलाने के मामले में भड़की बीजेपी व आरएलपी, कही ये बड़ी बात

दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस एमएलए और मंत्री के अनुसार प्रशासन चल रहा है. ऐसे में जो भी प्रदेश में नियुक्तियां होती हैं, वह भी उन्हीं के अनुसार होती है. पता नहीं लगता कि प्रदेश में सीएम कौन है. क्योंकि सभी मंत्री और एमएलए, सीएम बने हुए हैं. उन्हीं के अनुसार राजस्थान में प्रशासन काम करता है. उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं राजस्थान में कोई भी घटना सामने आती है. उस पर कार्रवाई नहीं हो कर अपराधियों को बचाया जाता है. इसी के कारण आज भू माफियाओं के हौसले बुलंद नजर आते हैं. इन आपराधिक तत्वों को कहीं ना कहीं से श्रेय मिलता हुआ नजर आ रहा है. इसलिए पूरा का पूरा दोष मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को देना चाहूंगी, क्योंकि वह स्वयं राज्य के गृह मंत्री हैं.

Last Updated : Aug 22, 2022, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details