राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

उदयपुर में फिर से बदला मौसम का मिजाज, 7 डिग्री पर पहुंचा तापमान

उदयपुर में एक बार फिर मौसम परिवर्तन देखने को मिला. पिछले 2 दिनों से उदयपुर में सर्दी ने दस्तक दे दी है. सोमवार को जिले का तापमान 7 डिग्री पर पहुंच गया.

By

Published : Feb 11, 2020, 12:02 AM IST

उदयपुर में बदला मौसम,  Udaipur news
उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज

उदयपुर.झीलों की नगरी उदयपुर में लगातार मौसम परिवर्तन का दौर जारी है. जिले में पिछले कुछ दिनों से जहां गर्मी अपना असर दिखा रही थी. तो वहीं रविवार शाम से ही उदयपुर में एक बार फिर मौसम परिवर्तन देखने को मिला और सोमवार को जिले का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया.

उदयपुर में बदला मौसम का मिजाज

जिससे उदयपुर के बाशिंदों को एक बार फिर सर्दी का एहसास होने लगा. तापमान में आई गिरावट के साथ ही उदयपुर में सर्द हवाओं का दौर भी शुरू हो गया है. जिसके चलते ठंड का असर और अधिक बढ़ता जा रहा है.

पढ़ेंः उदयपुर: मिनी बस और टवेरा में भीषण सड़क हादसा, एक की मौत 20 घायल

बता दें कि इससे पहले उदयपुर में फरवरी के शुरुआती दिनों में तापमान में इजाफा देखने को मिल रहा था और धीरे-धीरे गर्मी अपना असर दिखा रही थी, लेकिन पिछले दो दिनों से उदयपुर में एक बार फिर मौसम परिवर्तन देखने को मिल रहा है और दिसंबर जैसी सर्दी ने फरवरी में दस्तक दे दी है.

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बदलते मौसम का प्रमुख कारण पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है. जिसके चलते उदयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में एक बार फिर मौसम परिवर्तन देखने को मिल रहा है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों तक सर्दी में इजाफा देखने को मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details