राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 4, 2020, 9:06 PM IST

ETV Bharat / city

उदयपुरः कोरोना के खतरे को खत्म करने के लिए चिकित्सा अधिकारियों की बैठक, घर-घर में होगा सर्वे

कोरोना वायरस के खतरे को खत्म करने के लिए चिकित्सा विभाग की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर प्रदेशभर के चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए. वहीं कोरोना वायरस से ग्रसित यात्री जिन भी जिलों में गए हैं, वहां स्पेशल टास्क फोर्स बनाकर सर्वे करने की बात भी कही गई.

कोरोना वायरस का खतरा, udaipur news
कोरोना वायरस खतरे को खत्म करने के लिए बैठक

उदयपुर.राजस्थान में जयपुर के बाद अब उदयपुर में भी कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह सक्रिय हो गया है. बुधवार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रदेश स्तर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चिकित्सा विभाग के आला अधिकारियों ने मंथन किया.

कोरोना वायरस खतरे को खत्म करने के लिए बैठक

इस बैठक में उदयपुर समेत प्रदेश की कई जिलों में, जहां पर कोरोना वायरस से ग्रसित इटली से आए यात्री गए थे, उन स्थानों पर विशेष दवा का छिड़काव करने का निर्देश दिया गया. साथ ही उदयपुर की ट्राइडेंट होटल के 3 किलोमीटर परिधि क्षेत्र में भी घर-घर सर्वे कर लोगों की जांच करने की बात कही गई.

ये पढ़ेंःचाइना से सप्लाई कम होने पर दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग पर सरकार अलर्ट, कलेक्टरों को दिए जरूरी निर्देश

बैठक के बाद उदयपुर के सीएमएचओ दिनेश खराडी ने बताया कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है. इससे बचने के लिए हमें कुछ सावधानियां जरूर बरतना चाहिए. खराड़ी ने बताया कि आमतौर पर खासी-जुकाम इस वायरस के शुरुआती लक्षण हैं. ऐसे में सभी को सावधान रहने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details