राजस्थान

rajasthan

Cyber Fraud In Udaipur: 63 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह की 2 महिलाएं समेत 4 गिरफ्तार

By

Published : Feb 5, 2022, 12:11 PM IST

Updated : Feb 5, 2022, 12:41 PM IST

उदयपुर जिले के हिरणमगरी थाना क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी (Cyber Fraud In Udaipur) के मामले में पुलिस ने दो पुरुष और 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. पिछले दिनों हुई 63 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की वारदात को इन ठगो ने अंजाम दिया था. हालांकि इससे पहले पुलिस ने इस गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

Cyber Fraud In Udaipur
63 लाख की ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह

उदयपुर. जिले के हिरणमगरी थाना क्षेत्र में ऑनलाइन ठगी (Cyber Fraud In Udaipur) के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दो महिलाओं समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर में जलदाय विभाग से सेवानिवृत्त सहायक अभियंता से 63 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी के का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए इस गिरोह के तीन लोगों पहले दिल्ली से गिरफ्तार किया था. जिनमें दो हरियाणा के रहने वाले थे. जबकि एक दिल्ली का व्यक्ति था.

इस तरह आरोपियों ने दी ठगी की वारदात को अंजाम :ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए नंदकिशोर अरोड़ा ने बताया था कि फोन पर आरोपियों ने कार जीतने की बात कही थी. इसके लिए उन्होंने आरटीओ तथा नॉमिनी खर्चे के रूप में पैसों की मांग की. ऐसे में महज 8 लाख रुपए की कार जीतने की बात पर अलग-अलग समय में 63 लाख रुपए की ठगी (63 Lakh Fraud In Udaipur) को अंजाम दिया.

पढ़ें : राजस्थान के ठग ने अपने साथी संग मिलकर महिला से ऐंठे रुपए 24 लाख, पकड़े जाने पर तांत्रिक बने युवक ने खोले कई राज

एक बार तो पुलिस को भी इस पूरे मामले को लेकर इतनी बड़ी राशि के ऑनलाइन ठगी (Online Fraud Gang Arrested In Udaipur) को लेकर विश्वास नहीं हुआ. लेकिन जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पीड़ित के बैंक अकाउंट, ट्रांजैक्शन स्टेटमेंट जांच में पता चला कि वाकई में उनके खाते से 63 लाख रुपए की ठगी (Udaipur Crime News) हुई थी. पुलिस ने मामले की गंभीरता से लिया और बताई गई कंपनी के नाम पता पर जांच की.

पढ़ें : Crooks Attack On Police: ऑनलाइन ठगी के आरोपी को पकड़ने गई अलवर व पश्चिम बंगाल पुलिस पर हमला, 20 के खिलाफ मुकदमा

इससे पहले भी पुलिस इनपुट के आधार पर मिली जानकारी से 3 आरोपियों को हिरासत में लेने में सफल रही थी. अब पुलिस ने दो महिला सहित चार लोगों को और गिरफ्तार किया है. जिनसे पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की कड़ी पूछताछ करने में जुटी हुई है. आपको बता दें कि पीड़ित अरोड़ा कुछ साल पहले ही जलदाय विभाग के सहायक अभियंता पद से सेवानिवृत्त हुए थे.

Last Updated : Feb 5, 2022, 12:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details