राजस्थान

rajasthan

उदयपुर के लेक सिटी मॉल में लगी आग, लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया सुरक्षित बाहर

By

Published : Dec 6, 2019, 10:46 PM IST

उदयपुर के लेक सिटी मॉल में आग लगने की वजह से पूरे शहर में सनसनी फैल गई है. दरअसल शुक्रवार को सिविल डिफेंस की टीम की ओर से लेक सिटी मॉल में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था, जिसमें ये घटना घटित हुई.

Udaipur news, उदयपुर की खबर
Udaipur news, उदयपुर की खबर

उदयपुर. जिले की लेक सिटी मॉल में शुक्रवार को अचानक से आग लग गई, जिससे पूरे शहर में सनसनी फैल गई. कुछ ही देर बाद फायर ब्रिगेड और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश में जुटा, लेकिन जैसे ही टीम वहां पहुंची तब जाकर पता चला कि यह सिर्फ एक मॉक ड्रिल थी. जिसके माध्यम से आम जनता को किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने के तरीके बताए जा रहे थे.

उदयपुर के लेक सिटी मॉल में लगी आग

पढ़ें- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे उदयपुर राज्यपाल कलराज मिश्र ने की अगवानी

बता दें कि जहां फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया तो वहीं सिविल डिफेंस की टीम ने मॉल की ऊपरी मंजिलों से लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में आम लोग भी वहां एकत्रित हो गए. इस दौरान सिविल डिफेंस की टीम ने सभी लोगों को किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने के तरीके भी समझाएं. अब देखने वाली बात यह होगी कि उदयपुर की जनता को जिला प्रशासन की पहल कितनी फायदा दे पाती है और किसी भी अनहोनी में आम जनता अब लोगों को बचाने के लिए कितनी कोशिश करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details