राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वकीलों की सुरक्षा के लिए देश भर में कानून लागू करने की मांग को लेकर उदयपुर में वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार

लेक सिटी उदयपुर में जिला कलेक्ट्रेट पर शुक्रवार को बड़ी संख्या में वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. यह प्रदर्शन वकीलों के खिलाफ बढ़ती हिंसात्मक घटनाओं के विरुद्ध था.

By

Published : Feb 14, 2020, 7:24 PM IST

udaipur news, उदयपुर की खबर
बार एसोसिएशन की ओर से वकीलों की सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन

उदयपुर.उदयपुर संभाग के दो अलग-अलग इलाकों में अधिवक्ताओं पर हुए हमले का विरोध जताते हुए बार एसोसिएशन उदयपुर की ओर से शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया गया. यह विरोध प्रदर्शन बार एसोसिएशन उदयपुर के अध्यक्ष मनीष शर्मा और वरिष्ठ अधिवक्ताओं की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी कर किया गया.

बार एसोसिएशन की ओर से वकीलों की सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन

इस दौरान प्रदर्शन के बाद प्रतिनिधि मंडल की ओर से जिला कलेक्टर आनंदी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सौंपा गया. साथ ही अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए देश भर में कानून लागू करने की मांग की गई.

पढ़ें- उदयपुर में नहीं थम रहा पैंथर का आतंक, अब सलूंबर में आदमखोर को वन विभाग ने किया ट्रेंकुलाइज

इस बाबत वकीलों ने कहा कि देशभर में अब वकील असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. जिस तरह से लखनऊ के कोर्ट में वकीलों पर हमला हुआ, वह पूरी तरह गलत है. ऐसे में केंद्र सरकार को अब वकीलों के हित में कानून लागू करने का वक्त आ गया है.

उदयपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष शर्मा ने कहा कि देश नहीं बल्कि उदयपुर में भी वकीलों पर लगातार हिंसात्मक मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार को भी वकीलों के हित में कानून बनाने की आवश्यकता है. ताकि आम जनता को न्याय दिलाने वाले वकील खुद सुरक्षित महसूस कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details