राजस्थान

rajasthan

विजय रेवाड़ दूसरी बार बने श्रीगंगानगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

By

Published : Dec 15, 2020, 11:04 PM IST

श्रीगंगानगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर दूसरी बार विजय रेवाड़ ने चुनाव जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया है. बता दें कि इससे पहले लगातार दूसरी बार कोई भी अधिवक्ता अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं जीत पाया है.

विजय रेवाड़ बने श्रीगंगानगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, Vijay Rewad becomes president of Sriganganagar Bar Association
विजय रेवाड़ बने श्रीगंगानगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

श्रीगंगानगर. बार एसोसिएशन के पिछ्ले 70 साल के कार्यकाल में आज एक इतिहास लिखा गया जब फिर से बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय रेवाड़ ने जीत दर्ज कर दूसरी बार अध्यक्ष की कुर्सी पर दबदबा कायम रखा. इससे पहले लगातार दूसरी बार कोई भी अधिवक्ता अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं जीत पाया है.

विजय रेवाड़ बने श्रीगंगानगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

बार एसोसिएशन श्रीगंगानगर के अध्यक्ष पद पर यह दूसरी बार विजय रेवाड़ ने चुनाव जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया है. 1274 मतदाताओं वाली बार में मंगलवार को हुए चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान अध्यक्ष विजय रेवाड़ और सीताराम बिश्नोई के बीच सीधा मुकाबला था. सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक हुए बार के मतदान में 1233 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल करते किया.

अध्यक्ष पद के लिए दोनों ही प्रत्याशियों के बीच मुकाबला कड़ा माना जा रहा था, लेकिन मतगणना के दौरान जब परिणाम सामने आया तो निवर्तमान अध्यक्ष विजय रेवाड़ 158 मतों के अंतर से जीत दर्ज करते हुए सीताराम बिश्नोई को पराजित कर दिया. यह चुनाव अपने आप में इसलिए भी खास माना था क्योकिं अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सीताराम बिश्नोई के साथ बार एसोसिएशन के वयोवृद्ध अधिवक्ता साथ लगकर अपनी साख का चुनाव मान रहे थे.

ऐसे में उन अधिवक्ताओं के लिए यह किसी दोहरी पटखनी से कम नहीं है. वहीं चुनाव जीतने के बाद विजय रेवाड़ ने कहा कि उन्होंने अपने 1 साल के कार्यकाल में अधिवक्ताओं के साथ लगकर अधिवक्ताओं की हर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया. लॉक डाउन के दौरान उन्होंने जूनियर अधिवक्ताओं के लिए जिस प्रकार से सहयोग किया. जिसका नतीजा है कि जूनियर अधिवक्ताओं ने उनका साथ दिया और वे चुनाव में विजयी हुए हैं.

पढे़ं-Reality Check : कहीं बिजली-पानी की समस्या तो कहीं सफाई व्यवस्था बेपटरी... कुछ शौचालयों में लटके मिले ताले

विजय रेवाड़ ने कहा कि एक अगले 1 साल के कार्यकाल में वे जूनियर अधिवक्ताओं के लिए चेंबर की व्यवस्था से लेकर तमाम प्रकार की समस्याओं के की लड़ाई लड़ेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि जूनियर अधिवक्ताओं को किसी प्रकार के मानदेय को लेकर भी वे बार के सामने प्रस्ताव रखेंगे. जिससे जूनियर अधिवक्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी ना रहे. उपाध्यक्ष पद के लिए ब्रह्मदेव ने 441 मतों से जीत दर्ज की. वहीं दूसरी बार अध्यक्ष पद का चुनाव जीतने के बाद रेवाड़ समर्थकों ने जमकर गुलाल उड़ाया और एक दूसरे के साथ जीत की खुशियां मनाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details