राजस्थान

rajasthan

निकाय चुनाव 2019: नेता हर बार करते हैं वादे, लेकिन जनता को अब तक मिली मूलभूत सुविधाएं

By

Published : Nov 12, 2019, 3:21 PM IST

चुनाव जीतने के बाद विकास करवाना तो दूर, यहां आकर वार्ड की कोई सुध तक लेना नहीं चाहता है. वार्ड नंबर दो, देव नगर एरिया दो हिस्सों में बंटा हुआ है. यहां के लोगों की मुख्य समस्या ना केवल सड़क, पानी, बिजली और सफाई है, बल्कि घरों में पानी निकासी की कोई स्थायी व्यवस्था नहीं होने से लोग बहुत परेशानियां झेल रहे हैं.

local body elections 2019, conditions of shriganganagar, निकाय चुनाव 2019

श्रीगंगानगर. रेलवे पटरियों से पर बसा वार्ड दो शहर की मुख्यभाग से कटा हुआ है. लेकिन जब बात चुनाव और वोट लेने की आती है, तो सभी नेता वार्ड के लोगों से विकास के बड़े-बड़े वायदे करके वोट ले लेते हैं.

निकाय चुनाव 2019

चुनाव जीतने के बाद विकास करवाना तो दूर, यहां आकर वार्ड की कोई सुध तक लेना नहीं चाहता है. वार्ड नंबर दो, देव नगर एरिया दो हिस्सों में बंटा हुआ है. यहां के लोगों की मुख्य समस्या ना केवल सड़क, पानी, बिजली व सफाई है, बल्कि घरों में पानी निकासी की कोई स्थायी व्यवस्था नहीं होने से लोग बहुत परेशानियां झेल रहे हैं. इस वार्ड में अधिकतर दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोग हैं. जो जिंदगी जीने के लिए रोजमर्रा की उलझनों में उलझे रहते हैं. वार्ड के अधिकतर लोग काम की तलाश में बाहर से आकर बसे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव 2019: पाली में बागी बिगाड़ सकते हैं भाजपा का 'खेल', तो पार्टी ने बनाया ये एक्शन प्लान

करीब 2850 वोटों वाले इस वार्ड दो में प्रत्याशियों की बात करें, तो यहां कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों सहित 4 निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में है. वार्ड 2 में कांग्रेस से अनूप सिंह बाजवा प्रत्याशी है, तो वहीं भाजपा से जयप्रकाश दुबे चुनाव मैदान में है. इसके अलावा चार निर्दलीय प्रत्याशियों में एक सेवानिवृत्त कर्मचारी सीताराम शर्मा चुनाव लड़ रहे है.

वार्ड की समस्या की बात की जाए तो वार्ड में सड़कें टूटी-फूटी हैं. वहीं घरों से पानी निकासी की कोई स्थायी व्यवस्था नहीं होने से ये एक बड़ा चुनावी मुद्दा है. उधर कांग्रेस भाजपा प्रत्याशियों के अपने अपने चुनावी मुद्दे हैं. दोनों प्रत्याशी चुनाव जीतने के बाद विकास करवाने की बात कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव 2019 : सीकर के तीनों निकायों में 148 बूथों पर होगा मतदान, ईवीएम का हुआ संग्रहण

भाजपा प्रत्याशी दुबे की मानें तो वार्ड में 5 साल तक कांग्रेस से पार्षद रहे पंकज बंगाली ने कार्य नहीं करवाए. उधर पूर्व में तीन साल तक इसी वार्ड के पार्षद रहे अनूप बाजवा कहते है कि कृषि भूमि पर बसे इस वार्ड में काफी समस्याएं है, जिसका हल करवाया जाएगा.

दूसरी ओर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे सीताराम शर्मा के कुछ अलग ही चुनावी वायदे हैं. वे कहते हैं कि वार्ड में अवैध शराब, नशा और सट्टे का कारोबार हो रहा है, जिसे रोकना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details