राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अवैध हिरासत में युवक की मौत मामले में दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग

श्रीगंगानगर में नायक महासभा ने चूरू में अवैध हिरासत में हुई मौत के मामले में पुलिसकर्मियों के बर्खास्तगी की मांग उठाई है. वहीं, जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती पीड़िता (मृतक की भाभी) ने ये आरोप लगाए कि पुलिसकर्मियों ने उसके साथ बलात्कार किया है, पीट-पीटकर हाथों-पैरों के नाखून निकाल लिए और जाति सूचक गालियां भी दी.

By

Published : Jul 13, 2019, 9:45 PM IST

श्रीगंगानगर में नायक महासभा ने चूरू अवैध हिरासत में मौत मामले में उठाई पुलिसकर्मियों के बर्खास्तगी की मांग

श्रीगंगानगर.चूरू जिले के सरदारशहर थाने में 3 जुलाई को पुलिसकर्मियों ने चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को अवैध हिरासत में रखा था, जिसकी 6 जुलाई को मौत हो गई. इसके बाद से यह मामला गर्माता जा रहा है. इस मामले में अब दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बर्खास्त करने की मांग उठने लगी है.

इसी क्रम में श्रीगंगानगर में अखिल भारतीय युवा नायक महासभा के सदस्यों ने शनिवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. मृतक की भाभी ने अब पुलिस पर आरोप लगाया है कि उनके देवर को पुलिस घर में घुसकर जबरन जीप में डालकर थाने ले गई थी. इसके बाद पुलिस ने उसके देवर को जबरदस्ती 5-6 दिन तक अवैध रूप से पुलिस हिरासत में रखकर रोजाना पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई.

मामले में सनसनी तब फैल गई, जब जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती पीड़िता (मृतक की भाभी) ने ये आरोप लगाए कि पुलिसकर्मियों ने उसके साथ बलात्कार किया है, पीट-पीटकर हाथों-पैरों के नाखून निकाल लिए और जाति सूचक गालियां भी दी.

श्रीगंगानगर में नायक महासभा ने चूरू अवैध हिरासत में मौत मामले में उठाई पुलिसकर्मियों के बर्खास्तगी की मांग

नायक महासभा ने सरकार से इस मामले में मांग की है कि दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया जाए. आरोपियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा दी जाए और पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी के साथ ही उचित मुआवजा दिलवाया जाए. ऐसे में अगर समय रहते सरकार ने कारवाई नहीं की तो विधानसभा का घेराव किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details