राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 21, 2020, 11:37 PM IST

ETV Bharat / city

श्रीगंगानगरः दो सरपंच प्रत्याशी के समर्थकों के बीच अनबन

श्रीगंगानगर में पंचायत चुनाव के दौरान राय सिंह नगर की ग्राम पंचायत सावंतसर में 2 सरपंच प्रत्याशियों के बीच झगड़ा होने का मामला सामने आया है. ग्राम पंचायत सावंतसर में सरपंच पद के प्रत्याशी बनवारी लाल और मनीष कुलडिया के समर्थक आपस में उलझ गए. जिसके बाद दोनों तरफ से थाना में परिवाद दिया गया.

सरपंच प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट,Sriganganagar News
सरपंच प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झगड़ा होने का मामला

श्रीगंगानगर. जिले में पंचायत चुनाव के दौरान राय सिंह नगर की ग्राम पंचायत सावंतसर में 2 सरपंच प्रत्याशियों के बीच झगड़ा होने का मामला सामने आया है. ग्राम पंचायत सावंतसर में सरपंच पद के प्रत्याशी बनवारी लाल और मनीष कुलडिया के समर्थक आपस में उलझ गए, जिसके बाद दोनों तरफ से क्रॉस केस करवाने के लिए पुलिस थाने में परिवाद दिया गया.

सरपंच प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झगड़ा होने का मामला

सरपंच प्रत्याशी बनवारी लाल के समर्थकों ने बताया कि बीकानेर से गाड़ी में बनवारी लाल के दामाद सावंतसर आ रहे थे, तभी 32 पीएस बी के पास मनीष कुलडिया के समर्थकों ने लाठियों, सरियों से उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया. साथ ही गाड़ी को आग लगाने की धमकी देते हुए वापस बीकानेर जाने का कहा.

पढ़ें- भरतपुर के नदबई पंचायत समिति में चुनाव प्रचार के दौरान दो पक्षों में मारपीट, 11 घायल

घटना के बाद पीड़ित भंवरलाल ने मामले में मारपीट के बाद समेजा कोठी थाना में प्रार्थना पत्र दिया है. घटना के बाद गांव के प्रबुद्ध लोगों से बातचीत कर गांव में शांति बनाने के प्रयास किए गए, मगर मामला तब बिगड़ गया जब दूसरी तरफ सरपंच प्रत्याशी मनीष कुलडिया के समर्थकों ने बोलेरो गाड़ी पर हमला कर शीशे तोड़ने के आरोप मे गांव के ही कुछ युवकों के खिलाफ थाना में परिवाद दिया.

इस घटना के बाद सरपंच प्रत्याशी बनवारी लाल के समर्थकों का कहना है कि कुलडिया ने पहले से प्लान बनाकर मामला दर्ज करवाने के लिए खुद की गाड़ी के शीशे तोड़कर पुलिस को सूचना देकर गांव के कुछ युवाओं के मामले में नाम लिखवा दिया है. उनका कहना है कि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं थी.

पढ़ें- कोटाः जमीनी विवाद से परेशान पूर्व सरपंच चढ़ा मोबाइल टावर पर, पुलिस ने समझाइश कर उतारा नीचे

वहीं, मनीष कुलडिया के समर्थकों का कहना है कि फॉर्च्यूनर गाड़ी के ऊपर हमला और शीशे तोड़ने में उनका किसी प्रकार का कोई हाथ नहीं है बल्कि उनकी बोलेरो गाड़ी को कुछ लोगों के द्वारा शीशे तोड़े गए हैं. उन्होने सरपंच प्रत्याशी बनवारी लाल के समर्थकों की ओर से जान-बूझ कर इस प्रकार का षड्यंत्र रचने के आरोप लगाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details