राजस्थान

rajasthan

सीकर: एकादशी पर खाटू में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, पूरा खाटू कस्बा भक्तों से लबालब

By

Published : Mar 6, 2020, 7:17 PM IST

सीकर के खाटूश्यामजी में चल रहे बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले में शुक्रवार को एकादशी पर भक्तों का सैलाब उमड़ा. इस दौरान रींगस से लेकर खाटू तक पूरे इलाके में केवल श्याम भक्त ही नजर आ रहे हैं.

सीकर की खबर, Annual Lakkhi Fair
एकादशी पर खाटू में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

सीकर.जिले के खाटूश्यामजी में चल रहे बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले में शुक्रवार को एकादशी पर श्रद्धा का सैलाब उमड़ा. इस दौरान पूरा खाटू कस्बा भक्तों से लबालब दिखाई दिया. रींगस से लेकर खाटू तक पूरे इलाके में केवल श्याम भक्त ही नजर आ रहे हैं.

एकादशी पर खाटू में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

बता दें कि खाटूश्याम मेला 27 फरवरी से चल रहा है, लेकिन शुक्रवार को एकादशी होने की वजह से सबसे ज्यादा भक्त खाटू पहुंचे. एकादशी पर बाबा श्याम के दर्शनों का विशेष महत्व है. इसलिए इसी दिन सबसे ज्यादा भीड़ होती है.

वहीं, माना जाता है कि इस दिन दर्शन करने पर सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. रींगस से लेकर खाटूश्यामजी तक का पूरा इलाका श्याम भक्तों से अटा हुआ है. हाथो में निशान लिए हुए, रंग और गुलाल उड़ाते श्रद्धालु नाचते गाते खाटू पहुंच रहे हैं.

पढ़ें-खाटू श्याम जी लक्खी मेला आज, भव्य रथ पर नगर भ्रमण के लिए निकलेगे बाबा श्याम

एकादशी पर मंदिर से लेकर चारण खेत और लखदातार मैदान में सब जगह श्रद्धालु जमा है. लाइन में लगने के बाद भी 5 से 6 घंटे में दर्शन हो रहे हैं. द्वादशी को बाबा श्याम के शिखर पर सूरजगढ़ का निशान चढ़ेगा. इसके बाद ही मेले से भक्तों के वापस लौटने का सिलसिला शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details