राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ेगी : डोटासरा

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शनिवार को बड़ा फैसला लिया गया. कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को अब कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को बनाए जाने के बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ेगी.

By

Published : Aug 11, 2019, 2:52 PM IST

सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ेगी : डोटासरा

सीकर. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शनिवार को बड़ा फैसला लिया गया. कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को अब कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. हालांकि पहले उन्होंने अंतरिम अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया था लेकिन बाद में नेताओं के कहने पर वो अंतरिम अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हो गई. अब कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने जाने तक सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष रहेंगी.

पढ़ें- सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की नई अंतरिम अध्यक्ष
कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को बनाए जाने के बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ेगी. रविवार को सीकर स्थित अपने आवास पर जनसुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने लंबे समय तक कांग्रेस को चलाया है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में पहले भी हमने दो बार दिल्ली में सरकार बनाई है और आगे भी बनाएंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भाजपा के झूठ का डटकर मुकाबला किया. अब कांग्रेस पार्टी को नए अध्यक्ष मिला है और उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में हम आने वाले विधानसभा चुनाव में कई राज्यों में सरकार बनाएंगे.

सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूती से आगे बढ़ेगी : डोटासरा

पढ़ें- के.सी वेणुगोपाल: 'सोनिया गांधी होंगी अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष'
शिक्षा विभाग को लेकर डोटासरा ने कहा कि इस बार हमने ज्यादा से ज्यादा शिक्षकों को सम्मानित करने का फैसला किया है और यह एक ऐतिहासिक निर्णय है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार लगातार शिक्षा विभाग में नवाचार कर रही है. प्रदेश के बच्चों को बेहतर शिक्षा देना उनकी पहली प्राथमिकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details