राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सांसद हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान, कहा- BJP में नहीं होगा RLP का विलय

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों को लेकर नागौर के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने बड़ा बयान दिया हैं. बेनीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है, किसे मंत्री बनाए किसे नहीं, लेकिन आरएलपी का भारतीय जनता पार्टी में कोई विलय नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आरएलपी चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन तो कर सकती है, लेकिन विलय की संभावना जरा भी नहीं है.

By

Published : Jun 26, 2020, 7:17 PM IST

nagaur news, rajasthan news, hindi news
सांसद हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान

नागौर.कोरोना महामारी के इस दौर में देशभर के स्वास्थ्य संस्थानों में वेंटिलेटर की कमी होने की बात सामने आई थी. इसी को गंभीरता से लेते हुए नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर संसदीय क्षेत्र के 11 चिकित्सा संस्थानों में पोर्टेबल वेंटिलेटर भेंट किये हैं.

नागौर के 11 चिकित्सा संस्थानों में पोर्टेबल वेंटिलेटर भेंट किए

शुक्रवार को नागौर जिला मुख्यालय के पुराने अस्पताल के भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें नागौर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के लिए सांसद कोटे से पोर्टेबल वेंटिलेटर को चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को उपलब्ध कराया है. इनमें नागौर जिला मुख्यालय के साथ डीडवाना, कुचामन सिटी, डेगाना, मकराना, मेड़ता सिटी, मौलासर, परबतसर, लाडनू, जायल, कुचेरा और नावा शामिल हैं.

सांसद हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान

इस मौके पर मीडिया से रूबरू होते हुए नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस का फैलाव देश के कई इलाकों में अपने चरम पर है. कई बार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की स्थिति ऐसी हो जाती है कि उन्हें वेंटिलेटर की आवश्यकता होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए सांसद कोष से जिले भर के बड़े चिकित्सालय में पोटेबल वेंटिलेटर उपलब्ध कराएं गए हैं. इस दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने आरएलपी के भारतीय जनता पार्टी में विलय होने की खबरों को सिरे से नकारते हुए खंडन किया. उन्होंने कहा कि आरएलपी का कभी भी, किसी भी पार्टी में विलय नहीं होगा. जो खबरें चल रही हैं यह महज अफवाहें हैं.

यह भी पढ़ें :गहलोत सरकार को प्रियंका गांधी का निर्देश मानकर ही बिजली-पानी के बिल माफ कर देना चाहिए: सराफ

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हो रही है कि आने वाले दिनों में हनुमान बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का भारतीय जनता पार्टी में विलय किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में इसकी एवज में हनुमान बेनीवाल को मंत्री पद दिया जाएगा. इसके बाद से नागौर जिले के साथ पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के भाजपा से विलय होने के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन शुक्रवार को सांसद हनुमान बेनीवाल ने उन सभी कयासों पर विराम लगा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details