राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 17, 2020, 7:03 PM IST

ETV Bharat / city

नागौर : कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरा देश अलर्ट मोड पर है. वहीं नागौर में भी मंगलवार को जिला कलेक्टर सभागार कक्ष में कोरोना वायरस को लेकर निजी अस्पताल संचालकों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. जिसमें निजी अस्पताल संचालकों को आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिए गए.

कोरोना वायरस, नागौर न्यूज, राजस्थान न्यूज, समीक्षा बैठक आयोजित
निजी अस्पताल संचालकों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित

नागौर. जिल में मंगलवार को जिला कलेक्टर सभागार कक्ष में कोरोना वायरस को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में नागौर जिले के निजी अस्पतालों के संचालकों ने भाग लिया. बैठक में जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सूकुमार कश्यप, चिकित्सा महकमे के जुड़े तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे.

निजी अस्पताल संचालकों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित

बैठक में नागौर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुकुमार कश्यप ने बताया कि टास्क फोर्स का गठन कर लिया गया. इसमें शामिल चिकित्सकों की टीम ने दुबई ,इटली, सऊदी अरब , देशों से विदेशों में कार्य करने वाले 104 नागौर जिले के नागरिकों की स्कैनिंग अब तक हूई है. इसके साथ ही बैठक में जानकारी देते हुए बताया कि 30 विदेशी नागरिकों को भी स्कैनिंग करके सैंपल लिए गए.

बैठक में जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने निजी अस्पतालों के संचालकों से कोरोना वायरस के बारे में विस्तार से चर्चा की गई. साथ ही बैठक में निजी अस्पतालों के संचालकों को अपनी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के साथ ही सभी निजी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के निर्देश भी दिए गए.

निजी अस्पताल संचालकों को आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिए गए

निजी अस्पताल संचालकों से कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज आने पर तुरंत प्रभाव से जिला प्रशासन को इसकी सूचना देने के निर्देश दिए गए. साथ ही जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोरोना वायरस के 134 लोगों के उपचार और देखभाल की रिपोर्ट ली.

यह भी पढ़ें : बेटी की मौत के बाद कलेजे पर पत्थर रखकर मां ने लगाई दुकान, पहले बेचे खिलौने फिर दी मासूम को अंतिम विदाई


नागौर जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव ने इस मौके पर मौजूद अधिकारियों को राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी निजी और सरकारी स्कूलों में शिक्षण संस्थान, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स 30 मार्च तक बंद करने के आदेश को भी याद दिलाया और सख्ती से इस आदेश की पालना के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details