राजस्थान

rajasthan

बाइक चोर गैंग का खुलासा, चोरी की 10 बाइक बरामद, नकबजनी की वारदातें भी कबूली

By

Published : Aug 31, 2019, 10:28 PM IST

कोटा जिले की कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का खुलासा किया है. एक बाल अपचारी को निरुद्ध करने के साथ तीन वाहन चोरों को पकड़ा है जो शहर व आसपास के जिलों से वाहन चुराते थे. इनके कब्जे से पुलिस ने 10 चोरी की बाइक भी बरामद की हैं. साथ ही दो चोरों ने छह नकबजनी की वारदातें भी कबूली है.

bike thieves in kota, बाइक चोर गिरोह कोटा

कोटा.शहर की कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वाहन चोर गिरोह का खुलासा किया है. इस गैंग में एक बाल अपचारी को निरुद्ध करने के साथ तीन वाहन चोर गिरफ्तार हुए. आरोपी कोटा शहर व आसपास के जिलों से वाहन चुराते थे. जिनके पास से 10 चोरी की बाइक भी बरामद हुई है.

पुलिस ने बाइक चोर गैंग को पकड़ा 10 बाइक भी की बरामद

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया है कि आरोपियों में दो चोर नकबजनी की वारदातों को भी अंजाम देते थे. ऐसे में इन्होंने छह नकबजनी की वारदातें भी कबूली है. इस मामले में दो आरोपी फरार चल रहे हैं. जिनकी पड़ताल जारी है. गिरोह को पकड़ने के बाद खुलासा करते हुए पुलिस उपाधीक्षक भगवंत सिंह हिंगड़ ने बताया कि छावनी निवासी कमल मेघवाल और नितेश वाल्मीकि को एक बाइक के साथ घूमते हुए पकड़ा था.

पढ़ेंःपत्नी की ख्वाहिश पूरी करने के लिए रिटायरमेंट के बाद हेलीकॉप्टर से घर पहुंचा ये टीचर

पूछताछ में वाहन के कागज उनके पास नहीं थे और संदिग्ध होने पर उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई. उनके पास जो बाइक थी उसकी पड़ताल की गई तो सामने आया कि उनके पास मिली हुई बाइक चोरी की है. दोनों आरोपियों से गहन पूछताछ और उनकी निशानदेही पर वाहन चोर गिरोह के अन्य सदस्य आसिफ हुसैन को भी गिरफ्तार किया गया. वहीं एक बाल अपचारी को भी इस मामले में निरुद्ध किया गया है, जो वह 3 हजार रुपए में वाहन खरीदा था और मिस्त्री का काम आने के चलते वाहनों के चेचिस और इंजन बदल देता था. साथ ही को कलर कर आगे बेचता था.

पढ़ेंः कांग्रेस के पास नहीं कोई विकल्प, पायलट के कंधों पर ही रहेगी निकाय और पंचायती राज चुनावों की जिम्मेदारी

आरोपियों के पास से 9 अन्य मोटरसाइकिल भी बरामद की है. जिनको उन्होंने मोहनलाल सुखाड़िया आवास योजना में खाली मकानों में रख दिया था. बरामद हुई बाइकों में दो पूरी तरह से खुली हुई अवस्था में मिली हैं. जिनके इंजन और चेसिस को बदलने का काम मिस्त्री कर रहा था. पुलिस ने बताया कि इस गैंग के दो अन्य सदस्य अभिषेक मेघवाल और पंकज मेघवाल फरार चल रहे हैं. जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं. इन आरोपियों में से दो आरोपी दुकानों और मकानों में भी चोरी करते थे इनसे 6 चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details