राजस्थान

rajasthan

अशोक गहलोत की जिम्मेदारी गांधी परिवार नहीं, राजस्थान की जनता है : भाजपा महिला सांसद कमेटी

By

Published : Dec 31, 2019, 10:38 PM IST

भाजपा की महिला सांसदों की टीम ने कोटा के जेके लोन अस्पताल का दौरा किया. मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा इस मुद्दे पर राजनीति करने नहीं आई है. बच्चे किसके शासन में ज्यादा मरे या किसके में कम, ये विषय नहीं है, लेकिन अभी भी बच्चे मर रहे हैं और राजस्थान के मुख्यमंत्री झारखंड में जाकर वहां पर सरकार बनने का जश्न मना रहे हैं.

BJP Women's MP Committee, भाजपा की महिला सांसदों की टीम
BJP Women's MP Committee

कोटा.जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में राजनीति थमने का नाम ही नहीं ले रही है. आज भाजपा के कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर 3 सदस्य भाजपा की महिला सांसदों की कमेटी आज कोटा पहुंची. जिसमें दौसा से सांसद जसकोर मीणा, राज्यसभा सांसद कांता कर्दम और पश्चिम बंगाल से सांसद लॉकेट चैटर्जी शामिल थी.

भाजपा की महिला सांसदों की टीम ने किया जेके लोन अस्पताल का दौरा

अस्पताल का दौरा करने के बाद साफ तौर पर इस पूरी घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया है. साथ ही प्रशासनिक लापरवाही के बाद भी इस टीम ने कई है. इस संबंध में कांग्रेस सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री को कोटा आकर बच्चों की मौत के मामले में आवश्यक कार्रवाई करने के बात भी इन लोगों ने कहीं है.

भाजपा की महिला सांसदों की टीम ने मीडिया से बातचीत की जिसमें साफ तौर पर उन्होंने कह दिया है कि इस कमेटी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा इस मुद्दे पर राजनीति करने नहीं आई है. बच्चे किसके शासन में ज्यादा मरे या कम ये विषय नहीं है, लेकिन अभी भी बच्चे मर रहे हैं और राजस्थान के मुख्यमंत्री झारखंड में जाकर वहां पर सरकार बनने का जश्न मना रहे हैं. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा विदेश में जशन मना रहे हैं. वहीं राहुल गांधी भी विदेशों में जश्न मना रहे हैं उन्हें यहां कोटा आना चाहिए.

पढे़ंःनवजात बच्चों की मौत पर चिकित्सा मंत्री का अजीब तर्क, कहा- पिछली सरकार जिम्मेदार

उन्होंने कहा सरकार से जुड़ा हुआ एक भी प्रतिनिधि कोटा नहीं पहुंचा यह शर्म की बात है. राहुल गांधी को कोटा आ कर बात करनी चाहिए. राज्यसभा सांसद कांता कर्दम ने कहा कि अस्पताल में स्टाफ और चिकित्सकों का व्यवहार बहुत गंदा है यह जानकारी हमें अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन से मिली है बैंजो पर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है बच्चे और उनकी मां अभी भी तड़प रहे हैं. लेकिन सरकार की आंखें नहीं खुली है.

अशोक गहलोत की जिम्मेदारी राजस्थान की जनता : लॉकेट चैटर्जी
पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद लॉकेट चैटर्जी ने कहा कि जेके लोन अस्पताल में अवस्थाएं हैं. बच्चों का अस्पताल में बेड नहीं है, एक बेड पर तीन बच्चे हैं. ट्रीटमेंट भी नहीं हो रहा है. डॉक्टर 1 दिन में एक बार विजिट करता है. इन व्यवस्थाओं को सुधारना चाहिए. राजस्थान के हेल्थ मिनिस्टर और राहुल गांधी कहां हैं. चीफ मिनिस्टर झारखंड में जाकर जश्न मना रहे हैं.
उन्होंने कहा उनके राज्य में इतना बड़ा कुछ हो गया. उनकी रिस्पांसिबिलिटी सोनिया गांधी और गांधी परिवार ही नहीं है. राजस्थान के वोटर हैं. राहुल गांधी झारखंड, लखनऊ व यूपी जाते हैं. बड़े-बड़े भाषण प्रधानमंत्री मोदी जी का नाम लेते हैं. उन्हें राजस्थान आकर इसका सॉल्यूशन करना चाहिए. गांधी परिवार के किसी सदस्य को कुछ हो जाता है. तो कांग्रेस राष्ट्रीय शोक मना देती, लेकिन बच्चों की मौत पर गंभीर नहीं है.

पढे़ंः सबसे बड़ा स्कैंडल चुनावी चंदा है, इसमें सभी राजनीतिक दल शामिल हैं : गहलोत

लापरवाही के चलते बच्चों की मौत हुई: जसकौर मीणा
दौसा से सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि जेके लोन अस्पताल में सीलन और इंफेक्शन फैल रहा है. इस वातावरण व परिस्थिति में बाल बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा संभव नहीं है. हमें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा की चिंता करनी होगी. राजस्थान सरकार को सोचना पड़ेगा. भारत सरकार को हम आंखों देखी पूरी परिस्थिति बताएंगे. केंद्र सरकार भी इसके लिए मदद करेगी. राजस्थान सरकार और प्रशासन की लापरवाही के कारण इक्रान में बच्चों की मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details