राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 18, 2020, 8:41 PM IST

ETV Bharat / city

कोटाः अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई, 11 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, 12 हिरासत में

कोटा शहर के अनंतपुरा थाना इलाके में हो रहे अवैध खनन पर अनंतपुरा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 11 ट्रैक्टर ट्रॉली और एक ब्लास्ट करने के उपयोग में लिया जाने वाला कम्प्रेशर मशीन को जब्त किया है. साथ ही 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है.

कोटा में अवैध खनन, Illegal mining in Kota
अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई

कोटा.शहर के भामाशाह मंडी के पीछे काफी समय से वन भूमि में अवैध खनन खनन हो रहा है. इसको लेकर बुधवार को अनंतपुरा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने मोके से 11 ट्रैक्टर ट्रॉली और एक ब्लास्टिंग में काम आने वाली कम्प्रेशर मशीन जब्त की है. साथ ही 12 आरोपियों को हिरासत में लिया है.

अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई

अनंन्तपुरा थाना इंचार्ज औरप्रशिक्षु आईपीएस अमित बुडानिया ने बताया कि भामाशाह मंडी के पीछे अवैध खनन की काफी समय से शिकायते आ रही थी. जिस पर मौके पर जाकर देखा तो वहां 12 ट्रॉलियां पत्थर भरी हुई थी, इस पर कार्रवाई करते हुए 11 ट्रेक्टर ट्रॉली, एक ट्रैक्टर खुदाई मशीन के साथ और एक ट्रैक्टर कम्प्रेशर के साथ जब्त किया है.

ये पढ़ेंःकोटाः गणेश तालाब में सीवरेज लाइनों का पानी घर में भरने से परेशान स्थानीय निवासी

अमित बुडानिया ने बताया कि इस अवैध खनन के पीछे वन विभाग और माइनिंग के कर्मचारियों का भी हाथ हो सकता है. जिनके खिलाफ भी जांच कर मुकदमा दर्ज किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details