राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर : सेना के घायल जवान के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर, 9 मिनट में तय हुई मिलिट्री स्टेशन से AIIMS की 12 किमी दूरी

जोधपुर में सेना के कहने पर जोधपुर यातायात पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाया. इस ग्रीन कॉरिडोर के जरिए 9 मिनट में मिलिट्री स्टेशन से एम्स की 12 किलोमीटर की दूरी तय करके जैसलमेर में घायल हुए एक जवान की मदद की गई.

By

Published : Dec 26, 2020, 4:29 AM IST

Updated : Dec 26, 2020, 7:04 AM IST

Jodhpur News, green corridor, यातायात पुलिस, सेना के जवान
Jodhpur News, green corridor, यातायात पुलिस, सेना के जवान

जोधपुर.जैसलमेर में घायल हुए एक जवान के ऑपरेशन के लिए उसे हेलीकॉप्टर से जोधपुर के मिलिट्री स्टेशन शिफ्ट किया गया और मिलिट्री स्टेशन से जोधपुर एम्स तक की 12 किलोमीटर की दूरी के लिए जोधपुर पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाते हुए महज 9 मिनट में जवान को एम्स पहुंचा दिया गया, जहां उसका सफल ऑपरेशन कर दिया गया है.

घायल जवान को एम्बुलेंस से लाया गया जोधपुर एम्स अस्पताल

पढ़ें:सीएम गहलोत ने पत्रकार सम्मान योजना की राशि 5 हजार से बढ़ाकर की 10 हजार रुपये प्रतिमाह

जोधपुर पुलिस के एसीपी चेन सिंह महेचा के अनुसार दोपहर करीब 1 बजे पुलिस को सूचना मिली कि मिलट्री स्टेशन से एम्स तक ग्रीन कॉरिडोर बनाना है. 10 मिनट में ही पुलिस ने सारी व्यवस्थाएं की और ग्रीन कॉरिडोर बनाते हुए सफलतापूर्वक एंबुलेंस को एम्स तक पहुंचा दिया.

ग्रीन कॉरिडोर से 9 मिनट में तय हुई 12 किमी दूरी

पढ़ें:कृषि कानून के विरोध में शनिवार को हनुमान बेनीवाल करेंगे दिल्ली कूच

उन्होंने बताया कि जैसलमेर में अभ्यास के दौरान 16 जाट रेजीमेंट के जवान सज्जन सिंह परिहार की अंगुली कट गई थी, जिसे जैसलमेर प्राथमिक उपचार देने के बाद हेलीकॉप्टर से जोधपुर मिलिट्री स्टेशन एडमट किया गया और यहां से पुलिस की सहायता से ट्रेन को डर के माध्यम से तुरंत एम्स शिफ्ट किया गया, जहां उसकी अंगुली जोड़ दी गई. वहीं, डॉक्टर के अनुसार अगर इसमें देरी होती तो शायद अंगुलि का वापस जोड़ना संभव नहीं होता ऐसे में पुलिस की मदद से सेना ने अपने एक जवान को चिकित्सकीय सेवाएं समय पर उपलब्ध करवा दी.

Last Updated : Dec 26, 2020, 7:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details