राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: टेंट-इवेंट व्यवसायियों का प्रदर्शन, शादी समारोहों में 300 लोगों के शामिल होने की अनुमति की मांग

केंद्र सरकार ने शादी-समारोहों के आयोजन में 100 लोगों को अनुमति देने की गाइडलाइंस जारी की है. लेकिन, राज्य सरकार इसे 50 तक सीमित कर दिया है. इसके विरोध में गुरुवार को जोधपुर के टेंट व्यवसाई और आयोजनों से जुड़े सभी सदस्यों ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की. लेकिन, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें रोक दिया. टेंट-इवेंट व्यवसायियों की मांग है कि शादी-समारोहों में 300 लोगों के लिए अनुमति जारी की जाए.

By

Published : Sep 3, 2020, 2:45 PM IST

टेंट-इवेंट व्यवसायी, Jodhpur News
जोधपुर में टेंट-इवेंट व्यवसायियों ने किया प्रदर्शन

जोधपुर. कोरोना काल में लगभग सभी व्यवसायियों को सरकार ने काम करने की अनुमति दे दी है. लेकिन, अभी तक टेंट, फोटोग्राफी और अन्य इवेंट से जुड़े लोगों को व्यवसायियों को ध्यान में रखकर फैसला नहीं लिया गया है. खासतौर से शादी-समारोहों के मामलों को लेकर सरकार की सख्ती लागू है. इसके चलते इन व्यवसाय से जुड़े लोगों को आर्थिक तौर पर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जोधपुर में टेंट-इवेंट व्यवसायियों ने किया प्रदर्शन

वहीं, हाल ही में केंद्र सरकार ने शादी-समारोहों के आयोजन में 100 लोगों को अनुमति देने की गाइडलाइंस जारी की है. लेकिन, राज्य सरकार इसे 50 तक सीमित कर दिया है. इसके विरोध में गुरुवार को जोधपुर के टेंट व्यवसाई और आयोजनों से जुड़े सभी सदस्यों ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की. लेकिन, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें रोक दिया.

पढ़ें:Exclusive : हेरिटेज में महज 23 और ग्रेटर में 24 फीसदी थाली का ही हो रहा इंदिरा रसोई में इस्तेमाल

शहर के शास्त्री सर्किल पर टेंट-इवेंट एसोसिएशन के सदस्यों ने वाहनों के साथ रैली शुरू की. लेकिन, पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इसके चलते कुछ लोगों के साथ पुलिस की बहस भी हो गई. करीब आधे घंटे तक घटना क्रम चलता रहा. इसके चलते शास्त्री नगर और बासनी क्षेत्र के इलाके में यातायात व्यवस्था भी चरमरा गई. बाद में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाकर व्यवस्था को सुचारु किया गया और प्रदर्शन को यहीं समाप्त कर सभी को रवाना किया गया.

जोधपुर में टेंट-इवेंट व्यवसायियों ने किया प्रदर्शन

पढ़ें:भीलवाड़ा में सक्रिय हुआ मानसून, कहीं रिमझिम तो कहीं मूसलाधार हो रही बारिश

टेंट-इवेंट एसोसिएशन के सदस्य अनिल पंवार ने बताया कि जब सरकार ने सभी व्यवसायियों को छूट दे दी है तो इस व्यवसाय से जुड़े कई तरह के लोगों को भी छूट मिलनी चाहिए, जिससे अपना जीवन यापन कर सकें. 6 माह से लोगों की लोन की किस्तें चढ़ गई हैं, ऐसे में जीवन चलाना आसान नहीं है. शादी-समारोहों में 300 लोगों के लिए अनुमति जारी की जाए. जोधपुर पुलिस के एडीसीपी उमेश ओझा ने बताया कि जो भी व्यक्ति बिना अनुमति के प्रदर्शन करेगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. लेकिन, पहले समझाइश का प्रयास करते हैं और गुरुवार को भी इसके तहत प्रदर्शन रोका गया. इस प्रदर्शन में टेंट, फोटोग्राफी, इवेंट, कैटर्स सहित अन्य व्यवसाय से जुड़े लोग पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details