राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान हाईकोर्ट के हेरिटेज बिल्डिंग में फिर सुनवाई शुरू, जिला अदालत जोधपुर महानगर होगा संचालित

शुक्रवार से राजस्थान हाईकोर्ट की यह पुरानी हेरिटेज बिल्डिंग जोधपुर महानगर कोर्ट को हस्तांतरण की गई. शुक्रवार से ही जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर महानगर को सुपुर्द की गई बिल्डिंग में सुनवाई शुरू होगी.

By

Published : Aug 21, 2020, 5:49 PM IST

राजस्थान हाईकोर्ट, पुरानी हेरिटेज बिल्डिंग, जोधपुर महानगर कोर्ट, जिला एवं सत्र न्यायालय, जोधपुर न्यूज, jodhpur news, highcourt news,heritage building of highcourt
हाईकोर्ट हेरिटेज बिल्डिंग

जोधपुर.ऐतिहासिक पुराने हाईकोर्ट भवन में एक बार फिर से अदालतों में सुनवाई शुरू हुई. राजस्थान हाइकोर्ट के झालामंड स्थित नए भवन में शिफ्ट होने के बाद से ही जिला अदालत जोधपुर महानगर को शिफ्टिंग करने की कवायद शुरू हो गई थी.

राजस्थान हाईकोर्ट के ऐतिहासिक पुराने भवन में जिला अदालत जोधपुर महानगर का उद्घाटन शुक्रवार को राजस्थान उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश व प्रशासनिक जज संगीतराज लोढ़ा ने किया. शुक्रवार से राजस्थान हाईकोर्ट की यह पुरानी हेरिटेज बिल्डिंग जोधपुर महानगर कोर्ट को हस्तांतरण की गई. शुक्रवार से ही जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर महानगर को सुपुर्द की गई बिल्डिंग में सुनवाई शुरू होगी. इस भवन का उद्घाटन सुबह 9:15 पर हुआ.

हाईकोर्ट हेरिटेज बिल्डिंग में फिर सुनवाई शुरु

पढ़ें-जोधपुरः हेरिटेज भवन से उच्च न्यायालय का नाम हटाने का विरोध, 2019 तक संचालित हुआ था हाईकोर्ट

इस मौके पर राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर बेंच के सभी न्यायाधीश मौजूद रहे. साथ ही अधीनस्थ न्यायालय के सभी न्यायिक अधिकारी भी इस मौके पर शामिल हुए. वरिष्ठ न्यायाधीश संगीतराज लोढ़ा के द्वारा पुराने हाईकोर्ट भवन का उद्घाटन फीता काटकर किया गया. इस मौके पर साथ हाईकोर्ट जस्टिस संदीप मेहता, जस्टिस विजय विश्नोई, जस्टिस डॉक्टर पी एस भाटी, जस्टिस देवेंद्र कच्छवाहा मौजूद रहे.

भवन का उद्घाटन करते वरिष्ठ न्यायाधीश

इस मौके पर सभी ने एक-दूसरे को बधाई दी. आजादी से पूर्व यह भवन जुबली कोर्ट हुआ करता था. भवन के शिफ्ट होने के बाद से यहां किसी तरह का कोई काम नहीं किया जाता था. ऐसे में एक बार फिर ऐतिहासिक भवन में सुनवाई शुरू होने से पक्षकारों को भी अब राहत मिल पाएगी. यहां काम शुरु होने से अब किसी को ज्यादा घूमना नहीं पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details