राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर : हिस्ट्रीशीटर ने दबिश देने गए ट्रेनी IPS पर बरसाई गोलियां, सेल्फ डिफेंस में फायर कर दबोचा

जोधपुर में बदमाशों को हौसले बुलंद होते नजर आ रहे हैं. न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान एक होटल में फायरिंग करने वाले बदमाश को दबोचने गई पुलिस को भी गोलियों का सामना करना पड़ा. पुलिस ने सेल्फ डिफेंस में गोली चलाते हुए हिस्ट्रीशीटर को घायल कर दबोचने में सफलता हासिल की है.

trainee IPS rajesh meena, जोधपुर होटल फायरिंग
Jodhpur History Sheeter sukhdev jakhar fired on trainee IPS

By

Published : Jan 1, 2020, 7:56 PM IST

जोधपुर.रातानाड़ा थाना क्षेत्र स्थित निजी होटल में 31 दिसंबर की रात सेलिब्रेशन के दौरान फायरिंग की वारदात देखने को मिली थी. जिसमें एक युवक द्वारा पार्टी में एंट्री नहीं देने की बात पर मौके पर ही 4 राउंड फायर किए थे. उस आरोपी को जब बुधवार के दिन पुलिस दबिश देकर पकड़ने पहुंची तो उसने फिर से फायरिंग कर दी.

जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर ने मचाया तांडव, पुलिस ने दबोचा

वहीं सेल्फ डिंफेंस में पुलिस ने भी फायर किया और आरोपी हिस्ट्रीशीटर के पैर में गोली मार उसे घायल कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया. पुलिस ने मौके से एक पिस्टल तीन जिंदा कारतूस सहित मैगजीन बरामद की है साथ ही पुलिस ने फायरिंग में प्रयुक्त गाड़ी को भी जप्त किया है. पुलिस द्वारा सुखदेव जाखड़ को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. आरोपी सुखदेव का इलाज पूरा होने के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

डीसीपी ईस्ट धर्मेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि 31 जनवरी की रात एक निजी होटल में हिस्ट्रीशीटर सुखदेव जाखड़ ने एंट्री नहीं देने पर चार राउंड फायर किए थे. इस हादसे में एक गोली वहां तैनात होमगार्ड के बेल्ट पर लगती हुई उसके पेट को छूकर निकल गई. होटलकर्मियों की सूचना पर पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए फायरिंग करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें:जोधपुर: होटल मैनेजर का अपहरण, बदमाशों ने पैसे छीनने के बाद छोड़ा

डीसीपी ने बताया कि फायरिंग की घटना के बाद से ही जोधपुर शहर के अलग-अलग इलाकों के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए थे. जहां से पता लगा कि फायरिंग करने के बाद आरोपी अपनी गाड़ी से बनाड़ थाना क्षेत्र के जाजीवाल गांव की तरफ भागा है. जहां मौके पर आईपीएस प्रशिक्षु राजेश मीणा और रातानाडा थानाधिकारी जुल्फीकार को जाप्ते सहित भेजा. दबिश के दौरान आरोपी युवक सुखदेव जाखड़ ने अपनी गाड़ी से पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारी और पिस्टल निकालकर एसीपी राकेश मीणा पर फायर किए. हालांकि गोली उन्हें छू नहीं पाई.

वहीं जवाब में एसीपी राजेश मीणा ने सेल्फ डिफेंस करते हुए युवक पर फायरिंग की जिससे एक गोली सुखदेव जाखड़ के पैर में जा लगी. उन्होंने बताया कि सुखदेव जाखड़ बनाड़ पुलिस थाने का हिस्ट्रीशीटर है जिस पर लूट, अपहरण और हत्या के प्रयास सहित कई मामले दर्ज हैं. आरोपी कई मामलों में लंबे समय से फरार चल रहा था. होटल में हुई फायरिंग की घटना के दौरान मौके पर तैनात होमगार्ड और सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर रातानाड़ा थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें:जोधपुर: गार्ड ने होटल जाने से रोका, अज्ञात युवकों ने की फायरिंग

उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में सुखदेव जाखड़ के साथ एक युवक गणपत को गिरफ्तार किया है. बाकी फायरिंग करने आए दो युवकों की भी पुलिस को तलाश है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है साथ ही इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. डीसीपी ने बताया कि मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती सुखदेव जाखड़ के इलाज पूरा होने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details