राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 29, 2020, 7:29 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर : 2 अवैध हथियार तस्कर गिरफ्तार, 5 पिस्टल बरामद

जोधपुर में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर 5 अवैध पिस्टल भी बरामद किए.

जोधपुर अवैध हथियार तस्कर,  Jodhpur news
जोधपुर पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपियों को किया गिरफ्तार

जोधपुर.जिले मेंपुलिस कमिश्नर की ओर से अवैध हथियारों की तस्करी और आरोपियों की धरपकड़ हेतु अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत जोधपुर पुलिस ने कुछ दिन पहले करीब 18 अवैध पिस्टल सहित कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

2 अवैध हथियार तस्कर गिरफ्तार

बता दें कि आरोपियों से पूछताछ के बाद डीसीपी ईस्ट धर्मेंद्र सिंह यादव के निर्देशन में डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम का गठन किया गया. जिसने शनिवार को 5 अवैध पिस्टल के साथ 2 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि रमेश विश्नोई हथियार सप्लाई करने का मुख्य सरगना है. जो मध्यप्रदेश के हरदा जिले से अवैध हथियारों को खरीदकर जोधपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में लगभग 30 से 35 हजार रुपये की कीमत में बेचता था.

वहीं डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि पुलिस द्वारा कुछ दिन पहले की गई कार्रवाई में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की. जिसके के बाद पुलिस को सूचना मिली कि रमेश विश्नोई जोधपुर आया हुआ है. जो हथियारों को बेचने की फिराक में घूम रहा है. जिस पर पुलिस ने सूचनाओं का आकलन कर मुखबिर की इत्तला पर रमेश विश्नोई को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ की गई. जिसमें उसने हत्यारों को बेचने की बात को कबूला. साथ ही पुलिस ने उसके कब्जे से 5 अवैध पिस्टल भी बरामद की.

पढ़ेंः चित्तौड़गढ़ : सुखाड़िया विश्वविद्यालय प्रबंधन से बड़ी चूक, MA फाइनल परीक्षा का गलत पेपर भेजा

रमेश विश्नोई की निशानदेही पर पुलिस ने अवैध हथियार खरीदने वाले युवक मुकेश को मंडोर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया. डीसीपी ने बताया कि हथियारों की सप्लाई करने वाला सरगना रमेश जोधपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में युवाओं को हथियार सप्लाई करने का काम करता है, फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से हथियारों की खरीद-फरोख्त के मामले में पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details