राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में कोरोना के 1144 नए पॉजिटिव मामले सामने आए, वीकेंड कर्फ्यू लागू

By

Published : Apr 16, 2021, 11:05 PM IST

जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव के 1144 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना संक्रमण को लेकर वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है. इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी पर प्रतिबंध रहेगा.

Jodhpur news, positive cases of corona
जोधपुर में कोरोना के 1144 नए पॉजिटिव मामले सामने आए

जोधपुर.कोरोना काल के 1 साल में पहली बार जोधपुर में कोरोना मरीजों का विस्फोट हुआ है. शुक्रवार को वीकेंड कर्फ्यू लागू होने से पहले जारी हुई. प्रतिदिन की रिपोर्ट में जोधपुर में नए मरीजों का आंकड़ा 1000 पार कर 1144 तक पहुंच गया. यह आंकड़ा सामने आते ही लोगों के होश फाख्ता हो गए. शुक्रवार शाम तक इस आंकड़े की उम्मीद की भी जा रही थी क्योंकि दोपहर तक की मेडिकल कॉलेज में 700 से ज्यादा लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी थी.

जोधपुर में कोरोना के 1144 नए पॉजिटिव मामले सामने आए

ऐसे में दोपहर से जिला प्रसाशन के अधिकारी व्यवस्थाओं को लेकर सक्रिय रहे. जिला कलेक्टर ने एम्स के निदेशक से मुलाकात की संभागीय आयुक्त ने मेडिकल कॉलेज में रिलीफ सोसायटी की बैठक लेकर निर्देश जारी किए. वहीं शाम को शहर में वीकेंड कर्फ्यू भी शुरू हो गया. 6 बजते बजते बाजार बंद हो गए लोगों के घर जाने के लिए सड़क पर भीड़ जमा हो गई. पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने बताया कि अनुमत श्रेणी के लोगों को आवागमन की छूट रहेगी.

यह भी पढ़ें-कोरोना का असर: 20 अप्रैल से 15 मई तक होने वाली अलवर सेना भर्ती 31 मई तक स्थगित

वहीं सीएमएचओ कार्यालय ने आदेश जारी किया है कि 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाने के लिए बाहर निकलने पर रोका नहीं होगा. स्वास्थ्य विभाग ने शहर और जिले को 19 ब्लॉक में विभाजित कर रखा है, जिनमें शुक्रवार को 1144 कोरोना के मामले सामने आए हैं. सर्वाधिक संक्रमित मसूरिया ब्लॉक में 169, शास्त्रीनगर में 148, रेजीडेंसी में 113, बनाड़ मंडोर में 108 और मधुबन में 99 नए संक्रमित पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details