राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

JDA की दो आवासीय योजना के लिए 4.20 करोड़ के कार्य आदेश जारी

जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा चार आवासीय योजनाओं के 1229 भूखंडों में सफल आवेदकों को दस्तावेजों की जांच करने और आवंटन सह मांग पत्र जारी करने के लिए सोमवार से शिविर आयोजित किए गए. इसके साथ ही निलय कुंज और एपीजे अब्दुल कलाम नगर आवासीय योजना के लिए 4.20 करोड़ के कार्यादेश भी जारी किए गए.

By

Published : Oct 6, 2020, 7:08 AM IST

आवासीय योजना के लिए 4.20 करोड़ के कार्य आदेश जारी

जयपुर. जेडीए अब अपनी आवासीय योजनाओं को लांच करने के साथ यहां विकास कार्यों पर भी विशेष ध्यान दे रहा है. इस क्रम में आज जेडीए द्वारा निलय कुंज आवासीय योजना में विकास कार्य के लिए 1.76 करोड रुपए और एपीजे अब्दुल कलाम नगर आवासीय योजना के विकास कार्य के लिए 1.47 करोड रुपए के कार्य आदेश जारी किए गए. इन दोनों आवासीय योजनाओं में एप्रोच सड़क, स्ट्रीट लाइट, बिजली, पानी और दूसरे विकास कार्य के लिए कार्य आदेश जारी किए गए.

इसके साथ ही सोमवार से प्राधिकरण की 4 नई आवासीय योजनाओं के 1229 भूखंडों में सफल आवेदकों के दस्तावेज जांच शिविर भी आयोजित किया गया. इस दौरान आवेदकों को आवंटन सह मांग पत्र भी जारी किए गए. जेडीए के जनसुनवाई केंद्र में जोन 9 स्थित निलय कुंज, जोन पीआरएन उत्तर स्थित गोकुल नगर, जोन 11 में स्थित एपीजे अब्दुल कलाम नगर और जोन 14 में स्थित हीरालाल शास्त्री नगर योजना के लिए ये शिविर आयोजित किए गये. 5 अक्टूबर से शुरू हुए ये शिविर 16 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाएंगे. इस दौरान नो मास्क नो एंट्री और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी पालना की गई.

यह भी पढ़ेंःशर्मसार हुआ चूरू: नशीला पदार्थ पिलाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म, 9 के खिलाफ मामला दर्ज

इसके साथ ही जेडीए प्रशासन ने जोन 8 में कृष्णा सरोवर से जोन 11 की सीमा तक जाने वाली सड़क के नवीनीकरण कार्य के लिए 95.51 लाख रुपए के कार्यादेश भी जारी किए. वहीं सोमवार से ही आर्थिक रूप से कमजोर और अल्प और मध्यम आय वर्ग के लिए अफॉर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी और निजी खातेदारी योजना के 1024 फ्लैट्स और 111 भूखंडों की संयुक्त योजना की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details