राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सरकार बनने के 4 महीने में चुनाव क्यों हारे, इसका करेंगे विश्लेषण: सचिन पायलट

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बाद पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी नेता हार की समीक्षा करेंगे कि आखिर सरकार बनने के चार महीने में ऐसी हार क्यों मिली.

By

Published : May 29, 2019, 7:43 PM IST

सचिन पायलट, पीसीसी चीफ

जयपुर. राजस्थान में भाजपा 25 की 25 सीटें चुनाव में जीत चुकी है और कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद अब कांग्रेस में मंथन शुरू हो गया है कि सरकार होने के बाद भी ऐसा क्या हुआ कि इस तरीके के परिणाम देखने को मिले. बुधवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई जिसमें एक प्रस्ताव पास किया गया है कि राहुल गांधी राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे और जो भी बदलाव कांग्रेस में चाहते हैं कर दें. इसके लिए राहुल गांधी को प्रदेश कमेटी की ओर से अधिकृत कर दिया गया है.

VIDEO : सचिन पायलट ने कहा कि हार की समीक्षा की जाएगी

बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब हुए प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट से जब पूछा गया कि राजस्थान में सरकार कांग्रेस की है और उसके बावजूद ऐसी हार मिली तो इसके जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि इस बार राजस्थान में कांग्रेस एक भी सीट पर चुनाव इतने में कामयाब नहीं हो सके. लेकिन इस नतीजे को हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने विनम्रता के साथ स्वीकार किया है.

लेकिन इसके बाद सचिन पायलट ने बड़ी बात बोलते हुए कहा कि हम विश्लेषण करेंगे कि सरकार बनने के चार-पांच महीने बाद ही जनता ने भाजपा को चुना है. इसका विश्लेषण कांग्रेस पार्टी करेगी और खुले माहौल में जिले और सीटवार देखा जाएगा कि कहां बदलाव करने की जरूरत है और कहां कमियां है. उन कमियों को दूर किया जाएगा और कांग्रेस आत्मचिंतन करेगी कि ऐसा क्यों हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details