राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 13, 2019, 6:55 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन, पूर्व विधायक ने रक्तदाताओं को किया सम्मानित

जयपुर के नंद वाटिका में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

Jaipur Blood Donation Camp,जयपुर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

जयपुर.लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता के लिए हनुमान मंदिर के सामने नंद वाटिका में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. वहीं पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक और समाजसेवी अर्जुन सक्सेना ने रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इस दौरान पारीक ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है. इसलिए हम सभी को रक्तदान जरूर करना चाहिए.

जयपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन

रक्तदान शिविर में समाजसेवी अर्जुन सक्सेना ने कहा कि हमारे शास्त्रों के अनुसार नर सेवा नारायण सेवा है. इसलिए हम सभी को बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए. रक्तदान एक ऐसा महादान है जिसका रुपयों से कोई मोल नहीं लगाया जा सकता.

यह भी पढ़ें- जयपुर में ट्रैफिक पुलिस की शराबी वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती, 2 दिन में 265 पर कार्रवाई

कई बार दुर्घटनाओं में घायल होने पर लोग रक्त की कमी से मर जाते हैं. ऐसी स्थिति में उन्हें रक्त की बहुत जरूरत होती है. ऐसे समय में रक्तदान शिविरों में एकत्रित होने वाला रक्त ही लोगों को जीवनदान देता है. वहीं शिविर आयोजक सरोज शर्मा ने बताया कि युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरूक करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है, ताकि जरूरतमंदों को ब्लड मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details